Kolkata Murder Case: संजय रॉय के घर पहुंची सीबीआई, सुराग की तलाश में खोली अलमारी, कपड़े हटाते ही जांच एजेंसी को मिला ऐसा कि...

Kolkata Murder Case: सीबीआई ने संजय की मां का बयान भी दर्ज किया। सीबीआई असल में यह जानना चाहती थी कि कोई सुराग घर में तो मौजूद या छुपाया तो नहीं गया है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 24 Aug 2024 3:01 AM GMT
Kolkata Murder Case: संजय रॉय के घर पहुंची सीबीआई, सुराग की तलाश में खोली अलमारी, कपड़े हटाते ही जांच एजेंसी को मिला ऐसा कि...
X

Kolkata doctor rape Murder Case  (photo: social media )

Kolkata Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडकिल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद मर्डर के मामले में हर दिन कोई न कोई नया खुलासा हो रहा है। आरोपी संजय रॉय को लेकर जैसे-जैसे जांच बड़ रही है वैसे-वैसे नए नए खबर सामने आती रहती है। वहीं सीबीआई ने इस मामले की जांच तेज कर दी है और संजय रॉय के खिलाफ सबूत जुटाने में लगी हुई है। इसकी क्रम में सीबीआई की टीम संजय रॉय के घर पहुंची और उसकी मां से भी पूछताछ की।

कोलकाता में संजय रॉय और उसका घर पिछले 13 दिनों से देश भर की सुर्खियां बना हुआ है। संजय का बचपन भवानीपुर में एक कमरे में गुजरा। यहां जब सीबीआई की टीम पहुंची तो आसपास की लोग इक्ट्ठा हो गए। सीबीआई ने संजय रॉय के घर की तलाशी भी ली। इस दौरान एक अलमारी की तलाशी ली गई जिसमें कपड़ों को हटाते-हटाते कुछ तस्वीरे मिली। इसके बाद एजेंसी ने उसकी तस्वीरें खंगाली लेकिन कुछ नहीं मिला। सीबीआई ने संजय की मां का बयान भी दर्ज किया। सीबीआई असल में यह जानना चाहती थी कि कोई सुराग घर में तो मौजूद या छुपाया तो नहीं गया है।

पीड़िता की आवाज क्यों सुनाई नहीं दी?

वहीं सीबीआई इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रही है कि कैसे अपराध को बिना किसी बाधा के अस्पताल के उस सभागार में अंजाम दिया गया, जिसके दरवाजे की कुंडी टूटी हुई पाई गई थी। सीबीआई के अधिकारी यह भी पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या सभागार के बाहर कोई व्यक्ति यह सुनिश्चित करने के लिए तैनात था कि अपराध को अंजाम देने में कोई बाधा नहीं आए। उन्होंने बताया कि जांच अधिकारी इसकी पुष्टि के लिए सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रहे हैं। जांच आधिकारियों ने इस बात को लेकर भी हैरानी जताई कि जब चिकित्सक को प्रताड़ित किया जा रहा था तो सभागार के अंदर से कोई आवाज किसी को सुनाई क्यों नहीं दी?

क्या है टूटी हुई कुंडी का रहस्य?

सीबीआई के एक अफसर ने बताया कि दरवाजे की कुंडी टूटी हुई थी जिसकी वजह से दरवाजा ठीक से बंद नहीं हो रहा था। हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि अपराध के दौरान क्या कोई व्यक्ति सभागार के बाहर मौजूद था। अफसर ने बताया कि शुरुआती जांच से पता चला है कि दरवाजे की कुंडी टूटी होने की वजह से दरवाजा कुछ समय से खराब था। उन्होंने बताया कि पीड़िता आठ-नौ अगस्त के बीच रात दो से तीन बजे के बीच सभागार में दाखिल हुई थी और ड्यूटी पर मौजूद एक चिकित्सक ने सभागार में उसे सोते हुए देखा था।

संजय रॉय को जेल भेजा

अफसर ने बताया कि डाकटरों, प्रशिक्षुओं और कनिष्ठ चिकित्सकों से पूछताछ में पता चला कि दरवाजा की कुंडी खराब होने की जानकारी सभी लोगों को थी और इस कारण डाक्टर उस रात दरवाजा बंद नहीं कर पाई थी। सीबीआई ने शुक्रवार को भी मामले में आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष से पूछताछ जारी रखी। इसके अलावा, एजेंसी ने गिरफ्तार संदिग्ध संजय रॉय को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सभागार में नौ अगस्त को एक महिला चिकित्सक का शव मिला था। कोलकाता पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में अगले दिन रॉय को गिरफ्तार किया था। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने 13 अगस्त को इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी और इसके अगले दिन केंद्रीय एजेंसी ने जांच कोलकाता पुलिस से अपने हाथों में ले ली थी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story