Kolkata Rape Murder Case: सेक्स और ड्रग्स रैकेट के खुलासा करने की दी थी धमकी, इसलिए महिला डाक्टर की रेप के बाद हत्या, बड़ा खुलासा

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में नाइट शिफ्ट कर रही महिला डॉक्टर के रेप और हत्या का मामला सामने आया है। कॉलेज में सेक्स और ड्रग्स के रैकेट में टीएमसी नेताओं की संलिप्तता बताई जा रही है। वहीं पुलिस की शुरुआती कार्रवाई पर भी सवाल उठ रहे हैं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 17 Aug 2024 5:20 AM GMT
Kolkata Doctor Rape Murder Case
X

Kolkata Doctor Rape Murder Case   (photo: social media )

Kolkata Doctor Rape Murder Case: देश में बीते एक सप्ताह से पश्चिम बंगाल सुर्खियों में है। इसका कारण है राजधानी कोलकाता में एक सरकारी कॉलेज में महिला डॉक्टर की रेप के बाद निर्मम हत्या। महिला डॉक्टर नाइट शिफ्ट में ड्यूटी कर रही थी। आधी रात को वह सेमिनार हॉल में रेस्ट करने गई और सुबह उसकी अर्धनग्न लाश मिली। उसके बाद मामला तूल पकड़ता गया और अब पूरा देश इस घटना को लेकर आक्रोशित है। वहीं इस केस में कोलकाता पुलिस की भूमिका शुरू से ही संदिग्ध रही। टीएमसी सरकार पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। यह मामला जैसा दिख रहा है, वैसा है नहीं। एनबीटी ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार मेडिकल कॉलेज के अंदरूनी सोर्सेस ने जो बताया वह हिला कर रख देने वाला है। महिला डाक्टर रेप एंड मर्डर केस में सेक्स और ड्रग्स का ऐंगल भी सामने आ रहा है। कहा जा रहा है कि अगर ढंग से जांच हुई तो मेडिकल कॉलेज को लेकर कई राज का पर्दाफाश हो सकता है।

आरजी कर मेडिकल कॉलेज में अंदर बहुत कुछ होता है

यूनाइडेट रेजिडेंट एंड डॉक्टर्स एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ. नीरज मिश्रा ने बताया कि कोलकाता की महिला डॉक्टर के साथ जो हैवानियत हुई पुलिस शुरू से ही उस पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि वह खुद आरजीकर मेडिकल कॉलेज कोलकाता के पास सीएमसी मेडिकल कॉलेज से पढ़े हैं। वे बताते हैं आरजी कर मेडिकल कॉलेज में उनके कई दोस्त थे जो वहां पढ़ रहे थे। उनका भी वहां आना-जाना रहता था। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में अंदर बहुत कुछ होता है।


सेक्स और ड्रग्स का हाई प्रोफाइल रैकेट

डॉ. नीरज ने कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने बताया है कि एक बहुत बड़ा नेक्सस है। यह नेक्सस है सेक्स रैकेट और ड्रग्स का। उन्होंने कहा कि यह केवल एक हत्या नहीं है, बल्कि जीवीटी के संरक्षण में चल रहे एक बड़े अपराध का हिस्सा है। मेडिकल कॉलेज के छात्रों का दावा है कि यहां पर सेक्स और ड्रग्स का हाई प्रोफाइल रैकेट है। एग्जाम की दलाली का एक रैकेट काम कर रहा है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज के छात्रों और मारी गई डॉक्टर के करीबी दोस्तों ने बताया कि उसे इस रैकेट की भनक लगी थी और उसने इसका विरोध किया। उन सबको बेनकाब करने की धमकी दी और जिसके बाद उसका यह हश्र हुआ।


दो महीने से परेशान थी डॉक्टर?

डॉ. नीरज ने बताया कि मेडिकल कॉलेज के पढ़ने वाले छात्रों ने बताया कि पिछले 2 महीनों से उसे (महिला डॉक्टर) परेशान किया जा रहा था। डॉक्टर के बुजुर्ग माता-पिता को भी उसकी परेशानी की जानकारी थी। डॉक्टर ने अपने माता-पिता से शिकायत की कि वह कॉलेज नहीं जाना चाहती है। लेकिन असहाय माता-पिता कुछ नहीं कर सकते थे। इतनी मेहनत, खर्च और समय देने के बाद पीछे हटना उसका पूरा करियर तबाह कर सकता था। उसे कहा गया कि बस कुछ दिन की बात है।


डॉक्टर को धमकी देने गए थे?

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि घटना की रात को वे लड़के, डॉक्टर को धमकी देने के लिए सेमिनार कक्ष में गए। उसका रेप किया और उसकी हत्या कर दी। 4 लड़कों को पूछताछ के लिए लालबाजार ले जाया गया लेकिन पुलिस ने उनके रसूक के कारण उन्हें छोड़ दिया।


सवालों के घेरे में प्रिंसीपल

डॉ. नीरज ने बताया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में इस सेक्स और ड्रग्स नेक्सस का लिंक कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल से भी है। उन्होंने कहा कि प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष पर कई बार विवाद हुआ। विवाद बढ़ा तो उन्हें हटाया गया लेकिन मामले शांत होते ही उन्हें वापस मेडिकल कॉलेज पोस्ट कर दिया गया। उन्हें यहां इसलिए पोस्ट पर बरकरार रखा गया क्योंकि उनके संरक्षण में ही यह नेक्सेस फूल रहा है।


टीएमसी लीडर का हाथ?

वहीं दावा किया जा रहा है कि इस हाई प्रोफाइल सेक्स और ड्रग नेक्सस में एक टीएमसी नेता का हाथ है। वह प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष के जरिए ही पूरे आरजी मेडिकल कॉलेज में यह रैकेट चला रहा है। यहां मेडिकल स्टाफ, नर्स और डॉक्टर्स को टारगेट किया जाता है।


सब जानने के बाद भी चुप रहना मजबूरी

डॉक्टर नीरज ने कहा कि जब वह कोलकाता के मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे थे, तब भी यह चीजें थीं लेकिन हम लोग कुछ नहीं कर सकते थे। यहां मेडिकल की पढ़ाई कर रहे छात्र जितनी मेहनत और पढ़ाई के बाद यहां पहुंचते हैं, वह किसी भी सूरत में करियर को दांव पर नहीं लगा सकते हैं, इसलिए चुपचाप सब कुछ जानने के बाद भी चुप रहते हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले की गहराई से जांच हो तो सारी सच्चाई सामने आएगी। पुलिस की भी मिली भगत की पोल खुल सकेगी।


संजय रॉय को बनाया बलि का बकरा!

डॉ. नीरज ने कहा कि कोलकाता पुलिस ने संजय रॉय को गिरफ्तार करके उसे बलि का बकरा बनाया है। पुलिस ने जानबूझकर उसका बैक ग्राउंड सार्वजनिक किया और डॉक्टर केस से सबका ध्यान भटकाने का प्रयास किया। शुरू से ही मामले में लीपापोती करने की कोशिश की। पहले घटना को अत्महत्या बताया। पीड़िता के परिवार को रुपये भी ऑफर किए। संजय रॉय पर ठीकरा फोड़कर जिस तरह के सबूत जुटाए, वह कोर्ट में नहीं ठहरने वाले थे इसलिए संजय रॉय भी जेल से छूट जाता।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story