×

कोलकाता अग्निकांड पर सियासत तेज, ममता के आरोप पर रेलवे ने दिया जवाब

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा लगाए गए आरोपों पर ईस्टर्न रेलवे ने सफाई दी है। ईस्टर्न रेलवे के जीएम मनोज जोशी ने कहा, ‘रेलवे के अधिकारी दुर्घटनास्थल पर हर समय मौजूद थे।

Aditya Mishra
Published on: 9 March 2021 5:37 AM GMT
कोलकाता अग्निकांड पर सियासत तेज, ममता के आरोप पर रेलवे ने दिया जवाब
X
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कोलकाता अग्निकांड म जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक प्रकट किया।

कोलकाता: कोलकाता के स्ट्रैंड रोड इलाके में स्थित एक बिल्डिंग की 13वीं मंजिल पर सोमवार रात को आग लगने के बाद अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

इस घटना के बाद जनता में काफी आक्रोश है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मौके पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया।

साथ ही घटना पर अपनी नाराजगी जताते हुए रेलवे पर कई सवाल भी दागे हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में आग लगने से जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपये की सहायता राशि देने की मंजूरी दी है।

उनके अलावा सीएम ममता बनर्जी ने भी मुआवजे का एलान किया है। ममता ने मृतकों के परिजनों के लिए 10-10 लाख रुपये और सरकारी नौकरी देने की बात कही है।

Kolkata कोलकाता अग्निकांड पर सियासत तेज, ममता के आरोप पर रेलवे ने दिया जवाब(फोटो:सोशल मीडिया)

जल उठा कोलकाता: 9 मौतों से मचा कोहराम, ममता-मोदी ने किया मुआवजे का एलान

ममता बनर्जी ने रेलवे पर उठाये ये सवाल

जानकारी के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी आधी रात को घटना स्थल पर पहुंची। उन्होंने मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।

इसके बाद हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया। ममता ने इस घटना के लिए रेलवे को भी जिम्मेदार ठहराया और कहा, 'ये प्रॉपर्टी रेलवे की है। यह उनकी जिम्मेदारी थी लेकिन वो बिल्डिंग का मैप नहीं उपलब्ध करा सके। मैं इस दुखद घटना पर राजनीति नहीं करना चाहती हूं लेकिन रेलवे विभाग से यहां कोई नहीं आया।

Fire कोलकाता अग्निकांड पर सियासत तेज, ममता के आरोप पर रेलवे ने दिया जवाब(फोटो:सोशल मीडिया)

रेलवे ने दी सफाई

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा लगाए गए आरोपों पर ईस्टर्न रेलवे ने सफाई दी है। ईस्टर्न रेलवे के जीएम मनोज जोशी ने कहा, ‘रेलवे के अधिकारी दुर्घटनास्थल पर हर समय मौजूद थे।

जो भी मदद की जा सकती थी उसमें रेलवे ने पूरी जिम्मेदारी निभाई। हो सकता है कि ऐसा कोई नक्शा था जो कि अचानक उपलब्ध नहीं कराया गया हो। लेकिन रेलवे के स्टाफ मेंबर मौके पर मौजूद थे, जिन्हें इमारत की पूरी जानकारी है।

बंगाल में डूबेगी TMC: ममता को फिर बड़ा झटका, कई नेता भाजपा में होंगे शामिल

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दिए जांच के आदेश

वहीं रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कोलकाता अग्निकांड म जान गंवाने वाले लोगों के प्रति शोक प्रकट किया।

रेल मंत्री ने ट्वीट किया। 4 दमकलकर्मी, 2 रेलवेकर्मी और एक एएसआई सहित 9 बहादुर लोगों के परिवारवालों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं।

जीएम सहित रेलवे के अधिकारी घटनास्थल पर हैं और राहत व बचाव कार्य के लिए राज्य सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

हम सभी लोगों की सुरक्षा के लिए हरसंभव कोशिश कर रहे हैं। पीयूष गोयल ने कहा, आग के कारणों का पता लगाने के लिए एक उच्चस्तरीय जांच कमेटी गठित की गई है। जांच के आदेश दे दिए गए हैं।





बंगाल: हमलावरों ने बीजेपी नेता का सीना गोलियों से किया छलनी, टीएमसी पर आरोप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story