ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के बाद घर जाकर सोया दरिंदा, सुबह सबूत मिटाने के लिए धोए कपड़े, फिर...

Kolkata: पुलिस उपायुक्त ने कहा, आरोपी अपराध को अंजाम देने के बाद घर चला गया और सुबह देर तक सोता रहा। जागने के बाद उसने सबूत नष्ट करने के लिए अपराध के दौरान पहने हुए कपड़ों को धोया।

Network
Newstrack Network
Published on: 12 Aug 2024 3:57 AM GMT
Kolkata Lady Doctor Murder Case
X

Kolkata Lady Doctor Murder Case Update (Pic: Social Media)

Kolkata Lady Doctor Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी लेडी डॉक्टर की हुई हत्या और रेप के मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस ने पूरे मामले में अब एक और नया खुलासा किया है। पुलिस के मुताबिक अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी घर चला गया था और शुक्रवार सुबह देर तक सोता रहा। उठने के बाद उसने सबूत नष्ट करने के लिए कपड़ों को धोया। लेकिन पुलिस को तलाशी के दौरान उसके जूते मिले, पुलिस को आरोपी के जूते पर खून के निशान मिले हैं। आरोपी एक नगर निकाय स्वयंसेवक है। यह जानकारी मामले की जांच कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने दी है।

लगातार विरोध प्रदर्शन जारी

बता दें कि शुक्रवार (9 अगस्त) की सुबह एक महिला ट्रेनी डॉक्टर का शव मिला था, जिससे अस्पताल के सेमिनार हॉल में रेप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। आरोपी नगर निकाय स्वयंसेवक को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। अपराध के लिए जिम्मेदार लोगों को शीघ्र सजा देने की मांग को लेकर रविवार को तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी रहने से पश्चिम बंगाल में सरकारी अस्पतालों में सेवाएं प्रभावित रहीं।

पुलिस उपायुक्त ने दी जानकारी

कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने तीन दिन में दूसरी बार रविवार को मेडिकल प्रतिष्ठान का दौरा किया और प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। उन्होंने दावा किया कि जांच पारदर्शी है और लोगों से अफवाहें न फैलाने का आग्रह किया। गोयल ने कहा, अपराध को अंजाम देने के बाद आरोपी घर चला गया था और शुक्रवार सुबह देर तक सोता रहा, सुबह जागने के बाद उसने सबूत नष्ट करने के लिए अपराध के दौरान पहने हुए कपड़ों को धोया। तलाशी के दौरान उसके जूते मिले, जिन पर खून के धब्बे थे।

अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

गोयल ने बताया कि पुलिस अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है क्योंकि वे इसे अपनी जांच के निष्कर्षों से मिलाना चाहते हैं। एक पुलिस सूत्र ने बताया कि विशेष जांच दल (SIT) के पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने रविवार को फोरेंसिक इकाई के साथ मिलकर अस्पताल के सेमिनार हॉल से सैंपल एकत्र किए। वहीं पुलिस आयुक्त ने कहा, 'हमारे एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीड़िता के माता-पिता को पोस्टमार्टम रिपोर्ट सौंप दी है।

डॉक्टर बोले जारी रहेगा प्रदर्शन

पुलिस उपायुक्त ने कहा कि प्रदर्शनकारियों के साथ हमारी बैठक सार्थक रही और हमें लगता है कि वे संतुष्ट हैं। उनकी मांग के अनुसार हमने यहां तैनात एक सहायक पुलिस अधिकारी को हटा दिया है। गोयल ने कहा कि पुलिस किसी को छिपाने की कोशिश नहीं कर रही है और जांच पारदर्शी है। उन्होंने कहा कि वे जल्द ही एक टोल-फ्री नंबर शुरू करेंगे, जिस पर लोग सुझाव या शिकायत दर्ज करा सकेंगे। हालांकि, प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों ने कहा कि वे तब तक अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे जब तक वे पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हो जाते और उनकी सुरक्षा से संबंधित मांगों पर ध्यान नहीं दिया जाता।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story