Kolkata Rape Murder Case: उस रात डिनर के दौरान महिला डाक्टर के साथ क्या हुआ, आखिरी बार किसने देखा, कहां थे प्रिंसिपल संदीप घोष? सीबीआई के सवाल सुन चकराए डाक्टर

Kolkata Doctor Rape Murder Case: CBI के सूत्रों ने बताया कि कोलकाता में महिला डॉक्टर के रेप और हत्या के मामले में अब तक उन्होंने पीड़िता के तीन साथी डॉक्टरों से पूछताछ की है। उनसे इस आधार पर पूछताछ की गई कि वे उस रात के बारे में क्या जानते हैं जब अपराध हुआ था।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 17 Aug 2024 7:50 AM GMT (Updated on: 17 Aug 2024 7:58 AM GMT)
Kolkata Doctor Rape Murder Case
X

Kolkata Doctor Rape Murder Case   (photo: social media )

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के सरकारी अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की घटना को लेकर देशभर में उबाल है। डाक्टर्स सड़कों पर उतर आएं हैं और इस घटना को लेकर जमकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। आज देशभर के डाक्टर हड़ताल पर हैं। वहीं इन सबके बीच सीबीआई की जांच भी जारी है। केंद्रीय जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि अब तक CBI ने पीड़िता के तीन साथी डॉक्टरों से पूछताछ की है। इन डॉक्टरों से इस आधार पर पूछताछ की गई कि जिस रात यह घटना हुई, उस रात के बारे में उन्हें क्या पता है। साथी डाक्टरों से यह भी पूछा गया कि जब उन्होंने पीड़िता डॉक्टर के साथ डिनर किया, तो क्या हुआ? सीबीआई ने सभी के बयानों को दर्ज कर लिया है। सीबीआई ने यह भी पूछा कि उस रात पीड़िता को आखिरी बार किसने देखा था?

10 लोगों को किया तलब

CBI ने आरजी कर अस्पताल के सिक्योरिटी सुपरवाइजर समेत 10 लोगों को पूछताछ के लिए तलब किया, जो घटना के दिन ड्यूटी पर तैनात थे। इसके अलावा घटना की रात ड्यूटी पर मौजूद कुछ गार्ड्स को भी पूछताछ के लिए तलब किया गया। CBI ने ड्यूटी रोस्टर के साथ सुपरवाइजर को भी तलब किया है ताकि पता लगाया जा सके कि किस मंजिल पर कौन ड्यूटी पर तैनात था।


पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से की पूछताछ

अस्पताल द्वारा पहले निलंबित किए गए दो अस्थायी सुरक्षा गार्डों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा सीबीआई ने शुक्रवार दोपहर को पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से काफी देर तक पूछताछ की। डॉ. घोष शु्क्रवार दोपहर 3 बजे सीबीआई कार्यालय पहुंचे और शनिवार तड़के 3 बजे के बाद वहां से गए। यानि 24 घंटे तक सीबीआई ऑफिस में रहे। डॉ. संदीप घोष को आज फिर सीबीआई ने तलब किया। जांच एजेंसी ने यह जानने की कोशिश की कि उस रात संदीप घोष कहां थे? जांचकर्ता यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या उनका बयान दूसरों के बयान से मेल खाता है या नहीं।


सेमिनार हॉल में मिली थी महिला डॉक्टर की लाश

दरअसल, 8-9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में एक महिला डॉक्टर के साथ हैवानियत हुई थी। ड्यूटी पर तैनात 31 वर्षीय पोस्ट ग्रेजुएट रेजिडेंट डॉक्टर का 8-9 अगस्त की रात कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया गया। वह बेहोशी की हालत में सेमिनार हॉल में मिली थी। उसे तुरंत डॉक्टर के पास ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उसके शरीर पर कई चोटों के निशान थे।


पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा

इस मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है, जिसे पुलिस ने पीड़िता के परिवार को सौंपा था। रिपोर्ट में हत्या से पहले की प्रकृति और सेक्सुअल पेनेट्रेशन की बात की कही गई। बताया गया कि पीड़िता की हत्या गला घोंटकर हुई थी। उससे पहले उसके साथ रेप हुआ था। आरोपी ने 2 बार उसका गला घोंटा था। उसकी मौत सुबह 3 से 5 बजे के बीच हुई थी।


आईएमए की हड़ताल

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला सामने आने के बाद से देशभर में गुस्सा है। रेजिडेंट डॉक्टर्स लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने इस घटना तथा उसके बाद हुई तोड़फोड़ के विरोध में शनिवार सुबह 6 बजे से 24 घंटे के लिए गैर-आपातकालीन सेवाएं बंद रखने की घोषणा की है। आउट-पेशेंट डिपार्टमेंट (ओपीडी) काम नहीं करेंगे और वैकल्पिक सर्जरी नहीं की जाएगी। आईएमए ने कहा कि यह सेवाएं उन सभी क्षेत्रों में बंद की जाएंगी जहां आधुनिक चिकित्सा डॉक्टर्स अपनी सेवाएं दे रहे हैं। बयान में कहा गया है, कोलकाता के आर जी कर मेडिकल कॉलेज में हुए क्रूर अपराध और स्वतंत्रता दिवस (बुधवार रात) की पूर्व संध्या पर प्रदर्शनकारी छात्रों पर की गई गुंडागर्दी के बाद, भारतीय चिकित्सा संघ ने शनिवार को सुबह 6 बजे से रविवार को सुबह 6 बजे तक 24 घंटे के लिए आधुनिक चिकित्सा के डॉक्टरों की सेवाओं को राष्ट्रव्यापी रूप से बंद करने की घोषणा की है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story