Kolkata News : आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 50 वरिष्ठ डाक्टरों ने दिया इस्तीफा, न्याय की मांग को लेकर कर रहे आमरण अनशन

Kolkata News : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के करीब 50 चिकित्सकों ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है।

Network
Newstrack Network
Published on: 8 Oct 2024 1:12 PM GMT (Updated on: 8 Oct 2024 4:59 PM GMT)
Kolkata News : आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 50 वरिष्ठ डाक्टरों ने दिया इस्तीफा, न्याय की मांग को लेकर कर रहे आमरण अनशन
X

Kolkata News : कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के करीब 50 चिकित्सकों ने मंगलवार को इस्तीफा दे दिया है। महिला चिकित्सक के साथ रेप और हत्या की घटना को लेकर चिकित्सक कई दिन से न्याय की मांग को लेकर आमरण अनशन पर हैं। उन्होंने एकजुटता दिखाते हुए अपने पद छोड़ दिए हैं। यह फैसला अस्पताल के विभिन्न विभागों के प्रमुखों की बैठक में लिया गया।

चिकित्सकों ने कहा कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज के 50 वरिष्ठ चिकित्सकों का सामूहिक इस्तीफा उन युवा डॉक्टरों के प्रति हमारी एकजुटता को दर्शाता है, जो इस मामले को लेकर लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर भी आरजी कर अस्पताल के अपने सहयोगियों के साथ चलने पर विचार कर रहे हैं।

अनशन पर बैठे डॉक्टर

चिकित्सकों ने कहा कि हम अपनी मांगों को लेकर बीते चार दिनों ने आमरण अनशन पर हैं, लेकिन हमारी समस्या के समाधान की दिशाा में कोई भी उचित कदम नहीं उठाया गया है। डॉक्टरों ने आमरण अनशन पर बैठे लोगों के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता व्यक्त की है। उनका कहना है कि वह कैंपस लोकतंत्र और रोगी-अनुकूल प्रणाली के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं।

जांच कमेटी ने की कार्रवाई

बता दें कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में अभी दो दिन पहले ही जांच कमेटी पहुंची थी, जिसने मनी लॉन्ड्रिंग और थ्रेट कल्चर को लेकर बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 चिकित्सकों सहित 59 लोगों को निलंबित कर दिया था। इसके साथ चिकित्सकों पर रैगिंग सहित कई आरोप लगाए गए थे। जांच कमेटी ने जिन लोगों पर कार्रवाई की है, उनमें डॉक्टर, इंटर्न्स, स्टूडेंट्स और स्टाफ शामिल है।

हॉस्टल खाली करने का आदेश

अस्पताल से जिन चिकित्सकों को निष्कासित किया गया है, उनमें सौरभ पाल और आशीष पांडे का भी नाम शामिल है, जिन्हें सीबीआई गिरफ्तार कर चुकी है। इसके साथ ही अभिषेक सेन, आयुषी थापा, निरंजन बागची, शरीफ हसन, नीलाग्नि देबनाथ, अमरेंद्र सिंह, सतपाल सिंह और तनवीर अहमद काजी को भी निष्कासित किया गया है। इन लोगों के रजिस्ट्रेशन भी रद्द किए जाएंगे, इसके लिए राज्य मेडिकल काउंसिल को उनके नाम भेज दिए गए है। इसके साथ ही अगले 72 घंटों में हॉस्टल खाली करने का भी आदेश दिया गया।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story