RG Kar Doctor Murder के समर्थन में CM ममता के खिलाफ बोलना 12वीं छात्रा को पड़ा भारी, गिरफ्तार, परिवार ने मांगी माफी

RG Kar Doctor Murder: कीर्ति शर्मा ने बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी के खिलाफ इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की थी। जिसके बाद कोलकाता पुलिस ने उसके गिरफ्तार कर लिया।

Viren Singh
Published on: 19 Aug 2024 10:57 AM GMT
RG Kar Doctor Murder
X

RG Kar Doctor Murder (सोशल मीडिया)

RG Kar Doctor Murder: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) चीफ ममता बनर्जी के खिलाफ भड़काऊ, आपत्तिजनक टिप्पणी और मौत की धमकी से जुड़ी पोस्ट करना एक 12वीं छात्रा के लिए भारी पड़ा है। सीएम बनर्जी के खिलाफ पोस्ट करने के मामले में छात्रा को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार छात्रा की पहचान कीर्ति शर्मा के रूप में हुई है। छात्रा का इंस्टाग्राम अकाउंट का नाम कीर्तिसोशल था और यहीं पर पोस्ट कर छात्रा ने ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। टीएमसी नेता सागरिका घोष ने छात्रा के पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया थ और कार्रवाई का अनुरोध किया था, जिसके बाद कोलकाता पुलिस एक्शन में आते हुए छात्रों को हिरासत में ले लिया।

कीर्ति शर्मा ने जानिए क्या लिखा था

कीर्ति शर्मा ने बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी के खिलाफ इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की थी। इस पोस्ट पर छात्रा ने लिखा था कि वो थोड़ा सा इंदिरा गांधी जैसी ममता बनर्जी को भी कोई उड़ा देता तो...” इसके अलावा छात्रा ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में 31 वर्षीय पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर रेप-हत्या के समर्थन में पोस्ट किया था। टीएमसी नेताओं ने ममता बनर्जी के खिलाफ छात्रा द्वारा की गई पोस्ट पर कड़ी आपत्ति जाते हुए पुलिस कार्रवाई की मांग की थी। सोमवार को कोलकाता पुलिस इस मामले पर कार्रवाई करते हुए छात्र को हिरासत में ले लिया।

कोर्ट में पेश की जाएगी छात्रा

पुलिस ने आरोप लगाया कि छात्रा ने सीएम के खिलाफ भड़काऊ और आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला डॉक्टर की हुई रेप-हत्या में उसकी पहचान और तस्वीर का खुलासा किया था, जिस पर पुलिस ने कार्रवाई की। गिरफ्तारी के बाद कोलकाता पुलिस ने कहा एक आरोपी छात्रा के बारे में शिकायत मिली थी, जिसका इंस्टाग्राम आईडी ‘कीर्तिसोशल’ था, जिसने आरजी कर अस्पताल में हाल ही में हुई घटना से संबंधित तीन इंस्टाग्राम स्टोरी अपलोड की थीं। पोस्ट में पीड़िता की तस्वीर और पहचान का खुलासा किया गया था, जो बेहद आपत्तिजनक प्रकृति का है। इसके अलावा छात्रा ने सीएम के खिलाफ दो स्टोरी भी शेयर कीं, जिनमें आपत्तिजनक टिप्पणियां और उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई थी। वे बहुत ही भड़काऊ प्रकृति के थे और सामाजिक अशांति पैदा कर सकते थे और समुदायों के बीच नफरत को बढ़ावा दे सकते थे।

बच्ची के गलती हो गई...

पुलिस ने कहा कि तलतला पुलिस स्टेशन में उसके खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को अदालत में पेश किया जाएगा। लड़की की गिरफ्तारी से परिवार और पूरा मोहल्ला सदमे में है। परिवार वालों ने मीडिया के माध्यम से सरकार से माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि बच्ची से गलती हो गई। भावना में बहकर उससे यह गलती हुई है। उसे बाद में इसके बारे में समझ में आया, हम माफी मांगते है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story