Kolkata Rape Case : बर्दवान मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टर विरुपाक्ष विश्वास निलंबित, छात्र को धमकाने का आरोप

Kolkata Rape Case : बर्दवान मेडकिल कॉलेज एंड हॉस्पिल के डॉक्टर विरुपाक्ष विश्वास को निलंबित कर दिया गया है, उन पर छात्र को धमकाने का आरोप है।

Rajnish Verma
Published on: 5 Sep 2024 3:11 PM GMT (Updated on: 5 Sep 2024 4:08 PM GMT)
Kolkata Rape Case : बर्दवान मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के डॉक्टर विरुपाक्ष विश्वास निलंबित, छात्र को धमकाने का आरोप
X

Kolkata Rape Case : कोलकाता के आरजी कर मेडकिल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की वारदात को लेकर कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। अब बर्दवान मेडकिल कॉलेज एंड हॉस्पिल के डॉक्टर विरुपाक्ष विश्वास को निलंबित कर दिया गया है, उन पर छात्र को धमकाने का आरोप है। डॉक्टर विरुपाक्ष विश्वास को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का बेहद करीबी माना जा रहा है।

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य विभाग ने बर्दवान मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सीनियर रेजिडेंट डॉ. विरुपक्ष बिस्वास को निलंबित कर दिया है, उनके खिलाफ जूनियर डॉक्टरों ने शिकायत की थी। उन पर छात्रों को धमकाने का आरोप लगा है। हालांकि एक दिन पहले ही उनका तबादला दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीव सब-डिवीजनल अस्पताल में कर दिया था। तबादले के बाद बढ़ते विरोध को देखते हुए निलंबित किया गया है। डॉ. विरुपक्ष बिस्वास को आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष का करीबी माना जाता है।

गौरतलब है कि डॉ. संदीप घोष के खिलाफ वित्तीय अनियमितता के अलावा डॉक्टर से रेप और हत्या मामले में सीबीआई जांच कर रही है। उन्हें सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। सीबीआई को कई अहम सबूत मिले हैं, जिसमें एक पत्र भी मिला है। आठ और नौ अगस्त की रात को घटना होने के बाद यानि 10 अगस्त को उन्होंने पीडब्लूडी विभाग को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने कमरों का रेनाेवेशन कराए जाने के लिए कहा था।

छात्र को धमकी देने का आरोप

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या की वारदात के बाद ही सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ था। इस ऑडियो में बर्दवान मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सीनियर रेजिडेंट डॉ. विरुपाक्ष बिस्वास को एक छात्र को धमकी देते हुए सुना गया, जिसमें वह कह रहे हैं यदि उनके निर्देशों का पालन नहीं करेगा तो उसका रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया जाएगा। इस आडियो के वायरल होने के बाद से उनके खिलाफ शिकायतें हो रहीं थी। जूनियर डॉक्टरों ने विरोध भी किया था।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story