Kolkata Rape Murder Case: पॉलीग्राफ टेस्ट से पहले पलट गया आरोपी संजय रॉय, केस में बदलाव!

Kolkata Rape- Murder Case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या मामले को लेकर आज मुख्य आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफी टेस्ट किया जा रहा है। टेस्ट शुरू होने से पहले वो अपने बयान से पलट गया।

Sonali kesarwani
Published on: 25 Aug 2024 8:28 AM GMT
Kolkata Rape Murder Case: पॉलीग्राफ टेस्ट से पहले पलट गया आरोपी संजय रॉय, केस में बदलाव!
X

Kolkata Rape- Murder Case: कोलकाता केस की गुत्थी इतनी साफ़ होने के बावजूद भी काफी सवालों के घेरे में बनी हुई है। सीबीआई इस पूरे मामले को लेकर ताबड़तोड़ एक्शन में लगी है। आज मुख्य आरोपी संजय रॉय का पॉलीग्राफी टेस्ट चल रहा है लेकिन उससे पहले वो अपने ही दिए बयान से पलट गया। दरसअल, किसी भी आरोपी का पॉलीग्राफी टेस्ट शुरू करने से पहले उसकी स्वीकृति जरूरी होती है। टेस्ट शुरू होने से पहले उसने कहा कि वो ये टेस्ट करवाना चाहता है क्योंकि वो निर्दोष है। उसे इस पूरे मामले में फंसाया जा रहा है। जबकि इससे पहले सीबीआई पूछताछ में उसने अपने ऊपर ही सारा आरोप लिया था।

सीबीआई ने क्या जुटाए सबूत

कोलकाता पुलिस ने डॉक्टर केस में अब तक 53 आइटम्स इकट्ठे किये है जिसमें से 9 आरोपी संजय रॉय के है। अब इन्ही सबूतों के साथ सीबीआई पूछताछ करेगी। जुटाए सबूतों में संजय रॉय के कपड़े, अंडरगारमेंट्स और सैंडल है जो उसने 9 अगस्त की रात को पहने थे। साथ ही फ़ोन की लोकेशन है जो उसी सेमिनार हॉल की है जहाँ महिला डॉक्टर का शव मिला था। पुलिस ने संजय रॉय की हेलमेट और बाइक भी बतौर सबूत अपने कब्जे में ले ली है। फोरेंसिक टीम ने सेमिनार हॉल से रात 8:30 से 10:45 के बीच कुल मिलाकर 40 जरूरी सबूत इकठ्ठा किये हुए है।

जांच को भटकाने की कोशिश कर रहा संजय रॉय

पॉलीग्राफी टेस्ट को लेकर अधिकारियों का कहना है कि संजय रॉय जांच को भटकाने की कोशिश कर रहा है। उस दिन हॉस्पिटल में अपनी मौजूदगी को लेकर भी उसने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया। उसके शरीर पर जो भी चोट के निशान इस समय मौजूद है उसको लेकर भी उसने कुछ नहीं बताया। आपको बता दें कि उस दिन घटना के वक्त हाल में गिरे खून के निशान और फिंगर प्रिंट आरोपी संजय रॉय से मेल खा रहे हैं। कोलकाता पुलिस ने हॉस्पिटल के आस- पास ट्रैफिक में लगे कैमरे को भी सुरक्षित करने का आदेश दिया है।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story