Kolkata Rape- Murder Case: सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, सीबीआई की रिपोर्ट से कोर्ट संतुष्ट

Kolkata Rape- Murder Case: कोलकाता रेप- मर्डर केस को लेकर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है।

Sonali kesarwani
Published on: 17 Sep 2024 7:29 AM GMT (Updated on: 17 Sep 2024 9:09 AM GMT)
Kolkata Rape- Murder Case: सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई, सीबीआई की रिपोर्ट से कोर्ट संतुष्ट
X

Kolkata Rape- Murder Case: कोलकाता रेप मर्डर केस को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है। जहां आज सीबीआई ने अपनी तीसरी स्टेटस रिपोर्ट कोर्ट के सामने पेश की। वहीं सुनवाई के समय बंगाल सरकार की तरफ के वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने लाइव स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने की मांग रखी। उन्होंने कोर्ट से कहा कि क्या हम सुनवाई की लाइव स्ट्रीमिंग रोक सकते है। जिसे कोर्ट ने मानने से साफ़ इंकार कर दिया।

सीबीआई रिपोर्ट से संतुष्ट सुप्रीम कोर्ट

आज सुनवाई के समय सबसे पहले सीबीआई ने अपनी स्टेट्स रिपोर्ट कोर्ट के सामने पेश की। सीजेआई ने सीबीआई की पेश की हुई रिपोर्ट पर संतुष्टि जताई। कोर्ट ने कहा, सीबीआई जो जांच कर रही है उसका आज खुलासा करने से जाँच प्रक्रिया पर खतरा पड़ सकता है। सीबीआई ने जो लाइन अपनाई है वह सच्चाई सामने लाने के लिए है। कोर्ट ने कहा हमने स्टेटस रिपोर्ट देखी है। हमारे द्वारा उठाए गए सभी मुद्दों पर प्रतिक्रिया दी गई, जिसमें शामिल है कि क्या चालान दिया गया था, पोस्ट मार्टम की प्रक्रिया क्या थी? क्या सबूत नष्ट कर दिए गए थे? क्या किसी अन्य व्यक्ति की कोई मिलीभगत थी ?

हमारी रेप्यूटेशन दांव पर है- कपिल सिब्बल

आज सुनवाई के दौरान बंगाल सरकार की तरफ से दलील पेश कर रहे वकील कपिल सिब्बल ने सुनवाई के सीधे प्रसारण को रोकने का अनुरोध किया। जिस पर CJI ने कहा कि हर वकील तय तरीके से बहस करे, ये ना देखे कि लाइव स्ट्रीमिंग हो रही है और लोग देख रहे हैं। कपिल सिब्बल ने आगे कहा कि ऐसे मामलों की लाइव स्ट्रीमिंग न हो। यहां हमारी रेप्यूटेशन दांव पर लगी है। ⁠मैं कहां हंस रहा था। ये तो जनहित का मामला है, लाइव स्ट्रीमिंग नहीं रोक सकते? सिब्बल ने कोर्ट से आगे कहा कि हमारे ऊपर एसिड फेंकने की धमकी आ रही। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने कपिल सिब्बल को आश्वस्त किया कि अगर वकीलों और अन्य लोगों को कोई खतरा होगा तो वह खुद कदम उठाएगा।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story