Kolkata Rape Murder Case:आरोपी दरिंदे का यू-टर्न, कहा- मैं निर्दोष हूं, मेरा पॉलीग्राफ टेस्ट किया जाए!

Kolkata Rape Murder Case: Kolkata Rape Murder Case: आरोपी संजय रॉय की वकील कबीता सरकार ने कहा कि वो चाहता है कि उसका पॉलीग्राफ टेस्ट किया जाए, ताकि सच्चाई सामने आ सके। उसका कहना है कि वो पूरी तरह से निर्दोष है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 23 Aug 2024 2:46 PM GMT
Kolkata Rape Murder Case  ( Pic- Social- Media)
X

Kolkata Rape Murder Case ( Pic- Social- Media)

Kolkata Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में लेडी डाक्टर से रेप और मर्डर के मामले में जहां रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं तो वहीं अब इस मामले के आरोपी संजय रॉय ने यू टर्न ले लिया है। उसकी वकील कबीता सरकार ने कहा कि वो चाहता है कि उसका पॉलीग्राफ टेस्ट किया जाए ताकि सच्चाई सामने आ सके। उसका कहना है कि वो पूरी तरह से निर्दोष है। वो सीबीआई को हर तरह से सहयोग देने को तैयार है, ताकि असली अपराधी पकड़ा जा सके।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संजय रॉय की वकील कबीता सरकार ने कहा, जब संजय की पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए सहमति ली गई, तब मैं वहां मौजूद थी। उसने टेस्ट के लिए अपनी सहमति दे दी थी। मैंने उसे व्यक्तिगत रूप से समझाया कि पॉलीग्राफ टेस्ट क्या होता है। इसके बाद वो सहमत हो गया। उसके अनुसार वो इस समय मानसिक रूप से बहुत दबाव में है, क्योंकि आरोप उस पर लगा है। वो चाहता है कि सच्चाई सामने आए।

इसलिए किसी भी तरह के टेस्ट के लिए तैयार है

बकौल कबीता सरकार संजय रॉय का कहना है कि वो इस अपराध में शामिल नहीं है। इसलिए किसी भी तरह के टेस्ट के लिए तैयार है। इस मामले की सभी जांच में सहयोग करेगा। अब लेडी डॉक्टर के साथ हैवानियत करने के आरोपी संजय रॉय का यू-टर्न हैरान कर देने वाला है। क्योंकि गिरफ्तारी के बाद उसने खुद अपना गुनाह कबूल किया था। उस समय पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान उसने कहा था, हां मैंने अपराध किया है, मुझे फांसी दे दो।


पूर्व प्रिंसिपल सहित 4 ट्रेनी डॉक्टरों का होगा पॉलीग्राफी टेस्ट

सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आरोपी संजय रॉय के पॉलीग्राफी टेस्ट की मंजूरी दे दी है। इससे पहले 4 ट्रेनी डॉक्टर और कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष के भी पॉलीग्राफ टेस्ट की मंजूरी मिल चुकी है। इसके साथ ही सियालदह की स्पेशल कोर्ट ने आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आरोपी के मनोविश्लेषण से भी कई अहम खुलासे हुए हैं। एक सीबीआई अधिकारी ने बताया कि आरोपी की मनोविश्लेषण से संकेत मिला कि वो विकृत व्यक्ति था।


पॉर्न देखने और शराब पीने का आदी है आरोपी

आरोपी संजय रॉय पॉर्न देखने और शराब पीने का भी आदी है। नई दिल्ली स्थित केंद्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला के डॉक्टरों का हवाला देते हुए अधिकारी ने बताया कि सिविल वॉलंटियर रहा आरोपी जानवर जैसी प्रवृत्ति का है। इस केस में सीबीआई आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से भी लगातार पूछताछ कर रही है। उनकी भूमिका पर भी शक हो रहा है। आरोपी मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल का बाउंसर बनकर कॉलेज में घूमता था।


सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी और वैज्ञानिक सबूत खिलाफ

एक सीबीआई अधिकारी ने बताया कि तकनीकी और वैज्ञानिक दोनों तरह के सबूत इस बात को पूरी तरह से साबित करते हैं कि आरोपी संजय रॉय मौका-ए-वारदात पर मौजूद था। अस्पताल की सीसीटीवी फुटेज का हवाला देते हुए उन्होंने बताया कि आरोपी को 8 अगस्त को सुबह करीब 11 बजे चेस्ट मेडिसिन डिपार्टमेंट के पास देखा गया था। इसके बाद 9 अगस्त को तड़के 4 बजे फिर से उसी इमारत में प्रवेश करते हुए देखा गया।


वारदात वाली रात रेड लाइट एरिया गया था

रिपोर्ट के मुताबिक, 8 और 9 अगस्त के दौरान संजय रॉय अलग-अलग बहानों से कुल चार बार आरजी कर अस्पताल के अंदर गया था। इनमें से तीन बार तो वो अस्पताल के अंदर घूम फिर कर, राउंड लगा कर बाहर निकल आया। लेकिन चौथी और आखिरी बार जब वो अस्पताल से बाहर निकला, तब तक उसके हाथों ट्रेनी डॉक्टर का रेप और कत्ल हो चुका था। जांच में पता चला है कि संजय रॉय वारदात वाली रात अस्पताल के पास ही एक रेड लाइट एरिया में भी गया था।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story