×

Sandeshkhali Case: महिलाओं पर जुल्म और यौन उत्पीड़न करने वाला शाहजहां शेख लगा रोने, BJP का तंज- निकल गई हेकड़ी

Sandeshkhali Case: निलंबित टीएमसी नेता और संदेशखाली घटना का आरोपी शाहजहां शेख की न्यायिक हिरासत खत्म होने पर ईडी ने बुधवार को बशीरहाट उपखंड अदालत में पेश किया गया। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने शाहजहां शेख की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी।

Viren Singh
Published on: 24 April 2024 4:31 AM GMT (Updated on: 24 April 2024 10:50 AM GMT)
Sandeshkhali Case
X

Sandeshkhali Case (सोशल मीडिया) 

Sandeshkhali Case: पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली पर ईडी पर हमला करवाने वाला मुख्य आरोपी शाहजहां शेख का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में आरोपी शेख रोते हुए दिखाई दे रहा है। शाहजहां शेख पर ऊपर ईडी पर हमला के साथ महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोप लगे हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने शाहजहां शेख को बीते 29 फरवरी को गिरफ्तार किया था। इस दौरान जब वह कोर्ट में पेश हो रहता था तो अकड़ कर चल रहा था, लेकिन कुछ महीने में न्यायिक हिरासत में उसकी अकड़ ढीली पड़ गई और अब भीगी बिल्ली बना गया है और रो रहा है। आरोपी शाहजहां शेख के रोते हुए वीडियो पर भाजपा कड़ा कंज कसा है।

रोते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

शाहजहां शेख का रोता हुआ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। लोग वीडियो पर तरह तरह के कमेंट दे रहे हैं। वीडियो में देख रहा है कि संदेशखाली का मुख्य आरोपी कोर्ट में मौजूद पुलिस वैन पर बैठा हुआ है। बाहर उसके कुछ परिजन और समर्थक खड़े हुए हैं। आरोपी जैसी ही अपनी छोटी बेटी को बाहर देखता है तो उसके आंसू निकल आते हैं और वह रोने लगता है। बता दें कि निलंबित टीएमसी नेता और संदेशखाली घटना का आरोपी शाहजहां शेख की न्यायिक हिरासत खत्म होने पर ईडी ने बुधवार को बशीरहाट उपखंड अदालत में पेश किया गया। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने शाहजहां शेख की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ा दी। तभी जेल ले जाते समय वह जेल वैन में अपने परिवार के सदस्यों से बात करते हुए रोने लगा।

बीजेपी का तंज

शाहजहां शेख के रोते हुए वीडियो पर भारतीय जनता पार्टी ने जोरदार का तंज कस है। भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा, स्वैग गायब हो गया है। ममता बनर्जी का पोस्टर बॉय - बलात्कारी शेख शाहजहां एक नादान बच्चे की तरह रो रहा है। जब कानून शिकंजे में आएगा तो उसे बचाने कोई नहीं आएगा. यहां तक कि ममता बनर्जी भी नहीं। वह अपने मंत्रियों को भी नहीं बचा सकीं। घड़ी चल रही है।

कौन है शाहजहां शेख

बता दें कि 5 जनवरी को ईडी की टीम पर संदेशखाली में हमला हुआ था। यह हमला टीम पर तब हुआ, जब वह बंगाल राशन वितरण घोटाला मामले में जांच करने के लिए पहुंची थी। हमला शाहजहां शेख के निर्देश में उसके गुर्गों ने किया था। हमले के बाद वह फरार चल रहा था। 55 दिन बाद बीते फरवरी माह को पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश पर बंगाल पुलिस ने शाहजहां शेख सीबीआई को सौंपा था। तब वह केंद्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में है। शाहजहां शेख के ऊपर ईडी पर हमला करने के आरोप के साथ संदेशखाली में महिलाओं की जमीन हड़पने और उसके गुर्गों पर महिलाओं पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं।

आरोपी शाहजहां के पास हजारों बीघा जमीन

वहीं, ईडी को शाहजहां शेख के हजारों बीघा जमीन के बारे में जानकारी मिली है। यह सारी जमीनें संदेशखाली के अलावा सरबेरिया, धामाखली सहित अन्य क्षेत्रों में मौजूद हैं, जिसे उसने पïट्टे पर लिया था। ईडी सूत्रों के मुताबिक ये सारी जमीनें शाहजहां के करीबी शिवप्रसाद हाजरा और उसके बेटे को सामने रखकर खरीदी गई थीं। ईडी को यह भी पता चला है कि शाहजहां ने कई अन्य लोगों के नाम छिपाकर जमीन का पट्टा लिया था।


Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story