×

Kota Suicide Case: कोटा में फंदे से झूला एक और छात्र, इस साल सुसाइड की चौथी घटना

Kota Suicide Case: कोचिंग फैक्ट्री के नाम से मशहूर कोटा में इस साल अभी तक आत्महत्या की ये चौथी घटना है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Feb 2024 5:47 AM GMT
Kota Suicide Case
X

Kota Suicide Case  (photo: social media )

Kota Suicide Case: राजस्थान का कोटा शहर एकबार फिर एक छात्र के सुसाइड कर लेने की वजह से खबरों में है। 12वीं कक्षा का एक स्टूडेंट जो कि इंजीनियरिंग की तैयारी भी कह रहा था, मंगलवार सुबह अपने कमरे में मृत मिला। उसका शव पंखे से लटका हुआ पाया गया। कोचिंग फैक्ट्री के नाम से मशहूर कोटा में इस साल अभी तक आत्महत्या की ये चौथी घटना है।

जानकारी के मुताबिक, हर दिन की तरह आज भी सुबह छात्र के घरवालों ने उसे फोन किया। कई बार कॉल करने के बावजूद जब उसने फोन रिसीव नहीं किया तो घरवालों ने हॉस्टल के वॉर्डन को इस बारे में सूचित किया। वॉर्डन जब कमरे में पहुंची तो अंदर का नजारा देख दंग रह गईं। उसने छात्र को पंखे से लटका हुआ देखा। वॉर्डन ने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी।

पुलिस ने छात्र को फंदे से उतारकर अस्पताल भिजवाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र के कमरे से कोई सुसाइड लेटर बरामद नहीं हुआ है। घटना कोटा के जवाहर नगर थाना क्षेत्र के महावीर नगर की है। मृतक छत्तीसगढ़ का रहने वाला बताया जा रहा है। सुसाइड के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने मामले की जांच की बात कही है।

सुसाइड की इस साल ये चौथी घटना

कोचिंग नगरी कोटा में इस साल सुसाइड की ये चौथी घटना है। इससे पहले तीन छात्र-छात्राएं अपनी जान दे चुके हैं। बीते 2 फरवरी को यूपी के गोंडा के रहने वाले 27 वर्षीय नूर मोहम्मद ने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी थी। वह चार सालों से कोटा में रहकर बीटेक की तैयारी कर रहा था। इससे पहले 29 जनवरी को जेईई की तैयारी कर रही एक 18 वर्षीय छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी। साल की पहली घटना 24 जनवरी को सामने आई थी। यूपी के मुरादाबाद के रहने वाले मोहम्मद जैदी ने पीजी में सुसाइड कर लिया था।

बता दें कि कोटा में पिछले साल 28 स्टूडेंट्स ने तनाव में आकर आत्महत्या कर ली थी। जिस पर भारी हंगामा हुआ था और कोचिंग संस्थानों के तरीके की तीखी आलोचना हुई थी। हाल ही में केंद्र की ओर से कोचिंग संस्थानों के लिए सख्त गाइडलाइंस भी जारी किए गए हैं। इसके बावजूद ऐसी दुखद घटनाएं थमती नजर नहीं आ रही हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story