×

Billionaires Sons: बेरोजगार हुआ अरबपति का बेटा, नहीं मिल रही नौकरी

Billionaires Sons: कोटक महिंद्रा बैंक के निदेशक केवीएस मणियन ने कहा कि उदय कोटक के बेटे जय कोटक का नाम इस दावेदोरी में शामिल नहीं हैं।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 16 Nov 2022 1:01 PM GMT
Billionaires Sons uday kotak son Jai Kotak not getting job
X

Billionaires Sons uday kotak son Jai Kotak not getting job (Social Media)

Billionaires Sons: देश के अमीर उद्योगपतियों में शुमार बैंकर उदय कोटक शीघ्र ही कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त करेंगे। आपको बता दें इस पद की जिम्मेदारी उनके बेटे जय कोटक (Jay Kotak) को नहीं, बल्कि किसी अन्य शख्स को दी जाएगी। फिलहाल उदय कोटक (Uday Kotak) इस पद पर काबिज हैं। बैंक के उच्च अधिकारियों की ओर से ये स्पष्ट किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक में नए सीईओ की नियुक्ति के लिए छह महीने का समय निर्धारित है। कोटक महिंद्रा बैंक के निदेशक केवीएस मणियन ने कहा कि उदय कोटक के बेटे जय कोटक का नाम इस दावेदोरी में शामिल नहीं हैं।

इतने महीने में होगी नए सीईओ की नियुक्ति

कोटक महिंद्र बैंक के फुलटाइम डायरेक्टर केवीएस मणियन ने बताया कि बैंक के फाउंडर जय कोटक का नाम इस रेस में नहीं है। उन्होंने कहा है कि जय कोटक अभी युवा है और उन्हें योग्यता के आधार पर कार्य करते हुए स्वंय को साबित करना होगा। इसके साथ हीं उन्होंने कहा कि आगामी पांच से छह महीनों में बैंक अपने नए सीईओ की घोषणा कर देगा।

इस नियम के चलते छोड़ेंगे पद

आपको बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सभी बैंकों के सीईओ के कार्यकाल से संबंधित नियम बनाया हुआ है। इन्हीं नियमों के वजह से उदय कोटक को इस पद को छोड़ कर किसी अन्य व्यक्ति को यह रिस्पॉन्सिबिलिटी देनी होगी। उदय कोटक वर्ष 1985 में बैंक की स्थापना के समय से इस पद की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

बैंक ने इन्हें नियुक्त किया टेक्नोलॉजी हेड

कोटक महिंद्रा बैंक ने हाल ही में बैंक की टेक्नोलॉजी को डिजाइन और लीड के लिए Amazon के भावनीश लाठिया को कस्टमर एक्सपीरिएयंस के हेड के तौर अपॉइंटमेंट किया है। कोटक बैंक के सभी सेगमेंट में ग्रोथ को बढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी के उपयोग पर जोर दे रहें हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story