जाधव मामले को आईसीजे में उठाने से कांग्रेसी थरूर खुश

Rishi
Published on: 11 May 2017 2:04 PM GMT
जाधव मामले को आईसीजे में उठाने से कांग्रेसी थरूर खुश
X

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता शशि थरूर ने गुरुवार को कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) जाने के लिए सरकार को बधाई दी। थरूर ने ट्विटर पर लिखा, "कुलभाषण जाधव के मामले में अंतर्राष्ट्रीय कार्रवाई के सरकार के फैसले पर बधाई। यह सर्वश्रेष्ठ तरीका था।"

ये भी देखें : नसीमुद्दीन सिद्दीकी: मायावती ने BSP के लिए 50 करोड़ रुपए की मांग की

हालांकि कांग्रेस ने बुधवार को इस कदम पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि जाधव के मुद्दे पर आईसीजे जाने से भारत के लिए भी पाकिस्तान द्वारा मुद्दों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उठाने का खतरा पैदा हो जाएगा। कांग्रेस ने साथ ही मुद्दों को द्विपक्षीय आधार पर सुलझाए जाने की वकालत की। उल्लेखनीय है कि आईसीजे ने पाकिस्तान को जाधव की फांसी रोकने का निर्देश दिया है।

कांग्रेस प्रवक्ता अजय कुमार ने बुधवार को कहा था, "क्या इससे पाकिस्तान को सवाल खड़े करने का अधिकार मिल गया, और अगर वह इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय पर ले जाने के लिए इसी के इंतजार में था, तो भारत को सतर्क होने की जरूरत है।"

कुमार ने साथ ही सवाल उठाया था कि क्या सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में यह मामला ले जाने से पूर्व इस कदम के सभी पहलुओं पर अच्छी तरह विचार किया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story