×

Kullu Flood Video: वीडियो में देखें कुल्लू में बादल फटने से मची तबाही का खौफनाक मंजर, हर तरफ हुआ पानी-पानी

Kullu Flood Video: हिमाचल प्रदेश स्थित कुल्लू जिले में बादल फटने से भारी तबाही का मंजर एक हालिया जारी वीडियो के ज़रिए देखने को मिल रहा है तथा साथ ही कई इसके चलते आई बाढ़ से आसपास के कई गांवों में पानी भर गया है।

Rajat Verma
Published on: 6 July 2022 7:28 AM GMT
X

कुल्लू में बादल फटने का वीडियो (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Click the Play button to listen to article

Kullu Flood Video: हिमाचल प्रदेश स्थित कुल्लू जिले में बादल फटने से भारी तबाही का मंजर एक हालिया जारी वीडियो के ज़रिए देखने को मिल रहा है तथा साथ ही कई इसके चलते आई बाढ़ से आसपास के कई गांवों में पानी भर गया है। आपको बता दें कि कुल्लू में बादल फटने से सर्वाधिक नुकसान जिले के मणिकर्ण स्थित चोज गांव में बताया जा रहा है, जहां से एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में बाढ़ के तेज बहाव और तेज बारिश को आसानी से देखा जा सकता है और साथ ही मची तबाही का अंदाज़ा भी लगाया जा सकता है।

वायरल वीडियो में बादल फटने से चोज गांव में आई भीषण बाढ़ का खौफनाक नज़ारा देखने को मिल रहा है। वीडियो में बाढ़ के पानी के तेज बहाव को देखते हुए इसकी विभीषिका का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। बताया जा रहा है कि बाढ़ के चलते करीब आधा दर्जन से अधिक घर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं वहीं प्रशासन की ओर से कुल्लू में बादल फटने और बाढ़ के चलते हुए जान-माल के नुकसान का सटीक आंकड़ा अभीतक जारी नहीं किया गया है। फिलहाल सूत्रों की मानें तो पहाड़ी नदी का जलस्तर बढ़ने और तेज बहाव के चलते भारी नुकसान बताया जा रहा है।

कुल्लू जिले स्थित मणिकर्ण के निकट चोज गांव में आई बाढ़ का भीषण नज़ारा जारी वीडियो में देखा जा सकता है, जिसमें तेज बारिश के साथ तेजी से बहता बाढ़ का पानी दिखाई दे रहा है। यकीनन बाढ़ के रास्ते में आने वाली चीजों को भारी नुकसान पहुंचा है। साथ ही आपको बता दें कि इस प्राकृतिक आपदा के चलते स्थानीय लोगों के साथ ही बड़ी संख्या में मणिकर्ण घाटी के आसपास मौजूद पर्यटक भी फंस गए हैं, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के लिए राहत बचाव दल और स्थानीय प्रशासन द्वारा लगातर प्रयास जारी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story