×

Kundanbag Haunted Place: हैदराबाद की सबसे ख़तरनाक जगह, इतना डरावना

Kundanbag Haunted Place: इस जगह में आज भी कुछ ऐसा तो है जिससे आज भी इस जगह पर लोग जाने से कतराते हैं ।

Akshita Pidiha
Published on: 13 May 2023 4:26 PM GMT
Kundanbag Haunted Place: हैदराबाद की सबसे ख़तरनाक जगह, इतना डरावना
X
Image: Social Media

Kundanbag Haunted Place: भारत में अनेक स्थान हैं जो डरावने हैं , जिनके आस पास भी लोग भटकते नहीं हैं। पर इसमें अधिकतम ऐसी जगह होती हैं जो या तो क़िले हैं, बाबड़ी हैं, महल हैं या फिर पूरा का पूरा गाँव हैं। पर भारत के दक्षिण में तेलंगाना राज्य में हैदराबाद में एक ऐसी कॉलोनी है जिसके बीचों बीच एक ऐसा घर है जिसके आस पास भी लोग भटकते नहीं है। हालाँकि पुलिस ने इस बारे में भूत जैसा कुछ बोलने से इनकार किया है। पर इस जगह में आज भी कुछ ऐसा तो है जिससे आज भी इस जगह पर लोग जाने से कतराते हैं ।

आज कुंदनबाग घर में प्रवेश वर्जित है। हालाँकि, सड़क का उपयोग हर कोई करता है और आप गेट के ठीक बाहर खड़े कचरे के ट्रक देख सकते हैं। शाम के समय सड़क सुनसान दिखती है।

कुंदनबाग घर का अनसुलझा रहस्य

कुंदनबाग हाउस बेगमपेट में सेंट फ्रांसिस डिग्री कॉलेज के निकट स्थित है, जिसे हैदराबाद में एक खूबसूरत जगह कहा जाता है। कुंदनबाग कॉलोनी के मकान में 4 (एक मां, पिता और दो बेटियां) लोगों का परिवार रहता था। बताया जाता है कि एक दिन पिता घर से चले गए। फिर कभी नहीं लौटे। तब से उसके बारे में किसी को कुछ नहीं पता। कुछ पड़ोसियों के मुताबिक मां और बेटियां भी अजीब थीं। घर के बाहर खून से भरी बोतल लेकर खेलती थीं बेटियां। पड़ोसियों को भी घर के अंदर से कुछ अजीब सी आवाजें सुनाई देती थीं। जाहिर है, एक दिन एक चोर घर में घुसा और उसने तीन लाशें देखीं। जब उसे पुलिस ने दबोचा तो उसने घर में तीन लाशों के बारे में खुलासा किया।

दिलचस्प बात यह है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्हें मृत हुए करीब 6 महीने हो चुके हैं।यह बहुत ही आश्चर्य करने की बात थी , क्योंकि कुछ दिन पहले तक यहाँ गाने की आवाज़ आती थी। कुछ कहानियाँ यह भी बताती हैं कि पड़ोसियों को यह सुनकर झटका लगा कि तीनों की मृत्यु इतने महीने पहले हो गई थी। क्योंकि उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने उन्हें हर बार बालकनी में देखा था।

2002 में यह एक बड़ी खबर बन गई और बाद में घर पर ताला लगा दिया गया। हालाँकि उस घर के पुरुष की अब मौत हो चुकी है। अब कुंदनबाग हाउस एक सुनसान संपत्ति है। जिसमें बिजली की आपूर्ति नहीं है। फिर हर रात पहली मंजिल पर रोशनी कैसे दिखती है? खैर, यह कोई नहीं जानता और किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं है।

इस तथ्य के बावजूद, पड़ोसियों या मोहल्ले के लोगों द्वारा उनके बारे में कोई रिपोर्ट या पूछताछ नहीं की गई। ऐसा इसलिए भी था क्योंकि इन महिलाओं के अजीबोगरीब रिवाज थे । जो वे हर रात निभाती थीं। तीनों मोमबत्ती जलाएंगे और घर के चारों ओर घूमेंगे। उनके पास बरामदे में लटकाई जाने वाली खून की तरह दिखने वाली बोतलें भी होती थीं। मां अक्सर अपनी हरकतों से लोगों को डराती थी।कहा जाता है कि परिवार में न तो कोई काम करता है और न ही कोई कमाता है। ना कोई समाचार पत्र और ना कोई केबल कनेक्शन।यह भी कहा जाता है कि वे रोजाना अपनी कूड़ेदान को फेकनें कार में जाते थे, जो कि उनके घर से सिर्फ दो मिनट की पैदल दूरी पर है। इस प्रकार, अजीब तरह की हरकतों के कारण किसी ने वास्तव में उनके साथ बातचीत नहीं की।

भारत और दुनिया भर में कई डरावने स्थान अपने चारों ओर की भयावहता के लिए जाने जाते हैं, यह महसूस करते हैं कि कुछ अलौकिक है और कोई है जिसे देखा नहीं जा सकता । लेकिन महसूस किया जा सकता है। कई यूट्यूब ब्लॉगर द्वारा भी इस जगह को आधी रात में जाकर देखा गया है , सभी का एक ही कहना है कि इस जगह के आस पास का वातावरण अलग ही लगता है ।जिसे वहाँ सिर्फ़ महसूस किया जा सकता है।

ऊंचे पेड़ों और मंद स्ट्रीट लाइट के साथ एक बड़े गेट के साथ घर में हमेशा सन्नाटा रहता है। यह आज भी एक रहस्य बना हुआ है। लोगों में काफी उत्सुकता पैदा करता है। इसलिए इसे भारत में हैदराबाद का शीर्ष प्रेतवाधित स्थानों में से एक माना जाता है।

Akshita Pidiha

Akshita Pidiha

Next Story