×

केंद्रीय विद्यालय ने पहली कक्षा में प्रवेश के लिए जारी की मेरिट लिस्ट, यहां देखें...

केंद्रीय विद्यालय ने पहली कक्षा में ए़डमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। पहली मेरिट लिस्ट के बाद अब दूसरी मेरिट लिस्ट 9 अप्रैल और तीसरी मेरिट लिस्ट 23 अप्रैल को जारी की जाएगी।

SK Gautam
Published on: 26 March 2019 2:31 PM GMT
केंद्रीय विद्यालय ने पहली कक्षा में प्रवेश के लिए जारी की मेरिट लिस्ट, यहां देखें...
X
केंद्रीय विद्यालय

लखनऊ: केंद्रीय विद्यालय ने पहली कक्षा में ए़डमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। पहली मेरिट लिस्ट के बाद अब दूसरी मेरिट लिस्ट 9 अप्रैल और तीसरी मेरिट लिस्ट 23 अप्रैल को जारी की जाएगी।

केंद्रीय विद्यालय ने पहली कक्षा के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है। मेरिट लिस्ट विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई है। आप वेबसाइट (kvsangthan.nic.in/kvadmissiononline.in) पर जाकर मेरिट लिस्ट देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें...राजस्थान के 12 निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस को समर्थन दिया

एक मार्च से 19 मार्च तक हुए थे पंजीकरण

पहली कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मार्च 2019 से शुरू हुए थे जो 19 मार्च 2019 तक चले थे। पहली मेरिट लिस्ट के बाद अब दूसरी मेरिट लिस्ट 9 अप्रैल और तीसरी मेरिट लिस्ट 23 अप्रैल को जारी की जाएगी।

अग्रिम कक्षाओं के लिए 2 अप्रैल से शुरू होगा पंजीकरण

वहीं दूसरी कक्षा और उससे ऊपर की कक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 2 अप्रैल सुबह 8 बजे से शुरू होगी जो 9 अप्रैल शाम 4 बजे तक चलेगी। इन कक्षाओं में प्रवेश की प्रक्रिया 12 अप्रैल से 20 अप्रैल 2019 तक चलेगी।

11वीं के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया ऑफलाइन होगी।

यह भी पढ़ें...450 लाख के घोटाले के आरोपी कंपनी डायरेक्टर की सशर्त जमानत मंजूर

बता दें कि इस बार सीबीएसई 10वीं कक्षा के नतीजे समय से पहले जारी करेगा। स्टूडेंट्स 11वीं के ए़डमिशन फॉर्म ऑफलाइन फिल कर पाएंगे। गौरतलब है कि पिछले साल 6,48,941 सीट्स के लिए 1 लाख से ज्यादा आवेदकों ने अप्लाई किया था।

यह भी पढ़ें...भाजपा 73 से अधिक सीटे जीतेंगी : डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय

SK Gautam

SK Gautam

Next Story