×

लद्दाख में 7 जवानों की मौत: अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा, शोक में डूबा पूरा देश

Ladakh Road Accident: लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में बस नदी में जा गिरी, जिससे अब तक 7 जवान अपनी जान गंवा चुके हैं।

Shreya
Written By ShreyaReport Krishna Chaudhary
Published on: 27 May 2022 11:08 AM GMT (Updated on: 27 May 2022 11:38 AM GMT)
लद्दाख में 7 जवानों की मौत: अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा, शोक में डूबा पूरा देश
X

लद्दाख हादसा (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Ladakh Hadsa: लद्दाख से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पर एक सड़क हादसे (Road Accident) में करीब 7 भारतीय जवानों की मौत हो गई है। हादसे के बारे में बताया गया है कि एक बस 26 जवानों को ले जा रही थी, तभी लद्दाख (Ladakh) के तुरतुक सेक्टर (Turtuk sector) में बस नदी में जा गिरी। इस वाहन दुर्घटना में अब तक भारतीय सेना के 7 जवानों की जान चली गई, अन्य को भी गंभीर चोटें आई हैं।

सेना के सूत्रों ने कहा कि घायलों के लिए बेहतर चिकित्सा देखभाल सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं, जिसमें भारतीय वायुसेना से अधिक गंभीर लोगों को पश्चिमी कमान में स्थानांतरित करने के लिए हवाई प्रयास शामिल हैं।

हादसे पर भारतीय सेना का बयान

इस भीषण सड़क हादसे पर इंडियन आर्मी का बयान भी आया है। बयान के मुताबिक, 26 सैनिकों की टुकड़ी परतापुर से हनीफ सब सेक्टर के फॉरवर्ड पोस्ट पर जा रही थी। सुबह तकरीबन 9 बजे थोइसे से करीब 25 किलोमीटर दूर वाहन फिसलकर श्योक नदी में जा गिरा। घायल 26 सैनिकों को वहां से निकालकर आर्मी फील्ड अस्पताल ले जाया गया, जहां गंभीर रूप से जख्मी सात जवानों ने दम तोड़ दिया। लेह से परतापुर के लिए सेना की सर्जिकल टीमें रवाना कर दी गई हैं। वहीं गंभीर रूप से जख्मी जवानों को हेलीकॉप्टर की मदद से पश्चिमी कमान के अस्पताल भेजा जा रहा है।

बताया जा रहा है कि श्योक नदी में बस करीब 50 – 60 फीट की गहराई में गिरी है। हालांकि बस किस कारण से फिसली है, इसको लेकर अब तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

शोक की लहर

इस हादसे की खबर सामने आते ही देश में शोक की लहर दौड़ गई। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में सैन्य वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से भारतीय सेना के कई सैनिकों की दुःखद मृत्यु पर अश्रुपूरित श्रद्धांजलि। देश उनकी सेवाओं को सदैव याद रखेगा। दुख की इस घड़ी में हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story