×

Ladakh Accident: हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख, मदद का दिया आश्वासन

Ladakh Hadsa: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख में हुए सड़क हादसे पर दुख जताया है और जवानों की हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 May 2022 3:35 PM GMT
rajnath singh refutes opponents caste certificate claim on agnipath scheme
X

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (फोटो साभार- ट्विटर)

Ladakh Hadsa: केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में शुक्रवार को हुए भीषण सड़क हादसे (Road Accident In Ladakh) को लेकर देश में शोक की लहर दौड़ गई है। इस दुखद हादसे में सात जवानों की मौत और 19 गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) ने घटना पर दुख जताया है।

उन्होंने ट्वीट किया, लद्दाख में एक बस हादसे की खबर से दुख हुआ। इसमें कई जवानों की जान चली गई। हम अपने देश के लिए उनकी सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

मदद का दिया आश्वासन

रक्षा मंत्री ने आगे कहा, सेनाध्यक्ष जनरल मनोज पांडे से बात की, जिन्होंने मुझे स्थिति से अवगत कराया और घायल सैनिकों की जान बचाने के लिए सेना द्वारा उठाए गए कदमों से अवगत कराया। सेना घायल जवानों का हरसंभव मदद कर रही है।

पीएम मोदी और अमित शाह ने भी जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भी इस हादसे पर दुख प्रकट कर चुके हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, लद्दाख में हुए बस हादसे से आहत हूं, जिसमें हमने सेना के कई वीर जवानों को खो दिया। पीड़ित परिवारों के लिए मेरी संवेदनाएं हैं। घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। इस हादसे से प्रभावित जवानों और उनके परिवारों की हरसंभव मदद की जाएगी।

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा, लद्दाख में सेना की एक बस के खाई में गिरने की दुर्घटना अत्यंद दुःखद है। इस हादसे में हमने अपने जिन वीर जवानों को खोया है, मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर से शीघ्र उनके स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। इसी प्रकार यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath), कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने ट्वीट कर हादसे पर दुख प्रकट किया है।

सुबह हुआ था हादसा

शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे 26 जवानों को लेकर परतापुर से लेह जिले के हनीफ सब सेक्टर के फॉरवर्ड पोस्ट पर जा रही बस रास्ते में अनियंत्रित होकर श्योक नदी में गिर गई। इस हादसे में सात जवानों ने तुरंत दम तोड़ दिया, जबकि शेष गंभीर रूप से जख्मी जवानों का उपचार अस्पताल में जारी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story