×

MP News: राजतिलक होते-होते वनवास, शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान, पूर्व सीएम से लिपटकर फिर भावुक हुईं लाडली बहनें

MP News: पूर्व मुख्यमंत्री के मंगलवार को सीहोर जिले के शाहगंज में पहुंचने पर एक बार फिर ऐसा ही नजारा दिखाई पड़ा जब लाडली बहनें अपने भैया से मिलकर एक बार फिर भावुक को गईं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 3 Jan 2024 7:46 AM GMT
Shivraj Singh Chouhan
X

Shivraj Singh Chouhan (फोटो: सोशल मीडिया ) 

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद भी शिवराज सिंह चौहान लगातार चर्चाओं में बने हुए हैं। शिवराज सिंह की कुर्सी जाने के बाद लाडली बहनें भी उन्हें लेकर काफी भावुक हैं और कई बार अपनी भावनाएं व्यक्त कर चुकी हैं। पूर्व मुख्यमंत्री के मंगलवार को सीहोर जिले के शाहगंज में पहुंचने पर एक बार फिर ऐसा ही नजारा दिखाई पड़ा जब लाडली बहनें अपने भैया से मिलकर एक बार फिर भावुक को गईं।

इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने भी बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का पद तो आ-जा सकता है मगर मुझसे मामा और भाई का पद कोई नहीं छीन सकता। उन्होंने कहा कि राजतिलक होते-होते वनवास हो जाने के पीछे भी कोई बड़ा उद्देश्य होगा। माना जा रहा है कि इस बयान के जरिए शिवराज सिंह चौहान ने अपने दर्द का इजहार किया है।

शिवराज से लिपटकर फिर महिलाएं भावुक

दरअसल मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत में शिवराज सिंह चौहान का महत्वपूर्ण योगदान माना जा रहा है। सियासी जानकारों का मानना है कि उनकी लाडली बहना और अन्य योजनाओं ने भाजपा को बड़ी जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। इसके बावजूद भाजपा हाईकमान की ओर से शिवराज सिंह चौहान को फिर राज्य की कमान नहीं सौंपी गई। इसे लेकर महिलाएं खासतौर पर काफी निराश नजर आ रही हैं।

बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री के शाहगंज पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से उनका जोरदार स्वागत किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री से लिपटकर भावुक महिलाओं ने उन्हें फिर सीएम की कुर्सी न सौंपने पर अपनी निराशा जताई।

मामा और भैया का पद कोई नहीं छीन सकता

इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भले ही वे मुख्यमंत्री नहीं बन सके हैं मगर बहनों के लिए शुरू की गई योजनाएं आगे भी जारी रहेंगी। इसके साथ ही भांजे-भांजियों के कल्याण में भी कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि गरीबों और किसानों के बारे में भाजपा की ओर से जो वादे किए गए हैं,वे सभी वादे पूरे किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि मैं अपनी बहनों को छोड़कर कभी कहीं नहीं जाने वाला हूं। इस दौरान शिवराज सिंह चौहान की जुबान पर मुख्यमंत्री न बनाए जाने का दर्द उभर आया। उन्होंने कहा कि राजतिलक होते-होते वनवास हो जाने के पीछे भी कोई बड़ा उद्देश्य होगा। कार्यक्रम में मौजूद बच्चों की ओर इशारा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि शायद ये बच्चे अपने मामा के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि मुझसे मुख्यमंत्री का पत्र छीना जा सकता है मगर मुझसे मामा और भैया का पद कभी कोई नहीं छीन सकता।

अपने सभी वादों को पूरा करेगी भाजपा

उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद लोगों को आश्वस्त किया कि उन्हें तनिक भी चिंता करने की जरूरत नहीं है। मेरी सारी जिंदगी मेरे बेटे बेटियों, बहनों और जनता जनार्दन के लिए है। मैंने अपना पूरा जीवन लोगों की सेवा में लगाया है और आगे भी मैं लोगों की सेवा में पूरी तत्परता से जुटा रहूंगा।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की नहीं बल्कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और भाजपा हमेशा अपने वादों पर खरी उतरने वाली पार्टी है। इसलिए राज्य के लोगों को चिंता करने या परेशान होने की जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री की कुर्सी जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान को अभी पार्टी की ओर से कोई बड़ा दायित्व नहीं सौंपा गया है। माना जा रहा है कि पार्टी हाईकमान की ओर से जल्द ही इस दिशा में कदम उठाया जा सकता है। शिवराज सिंह चौहान की इस बाबत पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से चर्चा भी हो चुकी है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story