×

मसीहा किसानों का डीजीपी लखमिंदर सिंह जाखड़, समर्थन में दे दिया इस्तीफा

कोरोना महामारी जब पीक पर थी तब लखमिंदर सिंह जाखड़ ने सब जेल पट्टी के सुपरिटेंडेंट से खुस लेने का मामला सामने आया था। आपको बता दें कि जिसके बाद विभाग ने इस मामले की जांच को शुरू किया। जांच में इस बात की पुष्टि हो गयी।

Newstrack
Published on: 13 Dec 2020 11:15 AM GMT
मसीहा किसानों का डीजीपी लखमिंदर सिंह जाखड़, समर्थन में दे दिया इस्तीफा
X
मसीहा किसानों का डीजीपी लखमिंदर सिंह जाखड़, समर्थन में दे दिया इस्तीफा photo (social media )

नई दिल्ली : कृषि कानून को लेकर किसानों का प्रदर्शन अभी जारी है। आपको बता दें कि यह प्रदर्शन दिल्ली में चल रहा है। इस प्रदर्शन को चलते चलते आज 18 वां दिन है। इस किसान आंदोलन में कई लोग सामने आ रहे हैं। आपको बता दें कि यह विरोध थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। यह प्रदर्शन दिल्ली बॉर्डर पर हो रहा है। किसान लगातार कृषि कानून को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

कौन है लखमिंदर सिंह जाखड़

कृषि सुधार आंदोलन के खिलाफ चल रहे किसान के समर्थन में एक नाम जोरों से सुनाई दे रहा है। वह नाम पंजाब के डीआईजी लखमिंदर सिंह जाखड़ का है। आपको बता दें कि पंजाब के इस डीआईजी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। आपको बता दें कि कुछ महीने पहले इन्हें जेल अधिकारियों से कथित तौर पर पैसे लेने के मामले में निलंबित कर दिया गया था। आपको बता दें कि इनके इस्तीफे की पुष्टि एडीजीपी पी के सिन्हा ने की है।

क्यों किया गया था इन्हें निलंबित

कोरोना महामारी जब पीक पर थी तब लखमिंदर सिंह जाखड़ ने सब जेल पट्टी के सुपरिटेंडेंट से खुस लेने का मामला सामने आया था। आपको बता दें कि जिसके बाद विभाग ने इस मामले की जांच को शुरू किया। जांच में इस बात की पुष्टि हो गयी। आपको बता दें कि तब जाखड़ को इस मामले को लेकर 8 मई को सस्पेंड कर दिया गया था। आपको बता दें कि डीआईजी को 7 अक्टूबर को बगैर डिपार्टमेंट की जांच की रिपोर्ट आए हुए इनको बहाल कर दिया था।

ये भी पढ़ें : LAC पर इकट्ठा हुए युद्ध के लिए हथियार-गोलाबारूद, अब भारत लेगा बड़ा एक्शन

किसानों के पक्ष में तेज की अपनी आवाज

दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर काफी सुर्खियां में लखमिंदर सिंह जाखड़ चल रहे हैं। आपको बता दें कि इस समय जाखड़ किसानों के साथ खड़े हुए है। आपको बता दें कि पंजाब के इन किसानों को भरपूर समर्थन मिल रहा है। राजनीती से लेकर खेल जगत तक किसानों के पक्ष में अपनी आवाज को बुलंद कर रहा है।

ये भी पढ़ें : RBI का एलान: 14 दिसम्बर से 24 घंटे मिलेगी बैंकिंग से जुड़ी ये खास सुविधा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story