×

विपक्ष के हंगामे से दुखी आडवाणी ने कहा- सोचता हूं संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दूं

aman
By aman
Published on: 15 Dec 2016 8:27 AM GMT
विपक्ष के हंगामे से दुखी आडवाणी ने कहा- सोचता हूं संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दूं
X

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र हंगामें की भेंट चढ़ता दिखा रहा है। विपक्ष का गतिरोध गुरुवार को भी जारी रहा। नोटबंदी, अगस्ता वेस्टलैंड और किरण रिजिजू वाले मुद्दे पर हंगामें से एक बार फिर संसद ठप हो गया। लोकसभा को दिनभर के लिए स्थगित किया गया है।

संसद में जारी हंगामे पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी एक बार फिर नाराजगी जाहिर की। विपक्ष के रवैए से आडवाणी इतने दुखी हुए कि उन्हें कहना पड़ा, 'सोचता हूं संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दूं।' गौरतलब है कि इससे पहले भी आडवाणी ने इस मुद्दे पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

ये भी पढ़ें ...विपक्ष के हंगामे पर भड़के आडवाणी, बोले- हंगामा करने वाले सांसदों का वेतन काटें

गुरुवार को लोकसभा की कार्यवाही एक दिन के लिए स्थगित होने से लालकृष्ण आडवाणी खासे नाराज दिखे। लोकसभा में आडवाणी ने कुछ सांसदों से बातचीत की। टीएमसी सांसद इद्रिस अली ने कहा, मुझसे बातचीत के दौरान आडवाणी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि मैं इस्तीफा दे दूं। आज अगर अटलजी भी संसद में होते तो वे इससे नाराज होते। आडवाणी ने कहा कि 'सरकार और विपक्ष इसे हार-जीत के तौर पर न देखे। चर्चा होनी चाहिए। किस नियम के तहत चर्चा हो यह जरूरी नहीं।'

आखिरी दिन सदन चलने दिया जाए

लोकसभा की कार्यवाही स्थगित होने के बाद बीजेपी नेता कुछ देर तक सदन में ही बैठे रहे। उन्होंने राजनाथ सिंह से बातें की। इस दौरान स्मृति इरानी भी मौजूद रहीं। इस दौरान आडवाणी ने राजनाथ सिंह से कहा, 'कम से कम आखिरी दिन संसद चलाने की कोशिश होनी चाहिए। स्पीकर को दोनों पक्षों के नेताओं को बुलाकर बात करनी चाहिए।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story