×

Lalu Yadav Kidney Transplant: सिंगापुर पहुंचे लालू यादव, बेटी रोहिणी ने किया स्वागत, इस दिन हो सकता है किडनी ट्रांसप्लांट

Lalu Yadav Kidney Transplant: सिंगापुर पहुंचे राजद प्रमुख का उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया। रोहिणी अपने पिता को किडनी डोनेट करेंगी।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Nov 2022 7:27 AM GMT
Lalu prasad Yadav
X

सिंगापुर पहुंचे लालू यादव (photo: social media )

Lalu Yadav Kidney Transplant: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव किडनी ट्रांसप्लांट कराने सिंगापुर पहुंच गए हैं। चारा घोटाले में जमानत पर बाहर आए लालू लंबे समय से किडनी संबंधी बीमारी से जूझ रहे हैं। सिंगापुर पहुंचे राजद प्रमुख का उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने एयरपोर्ट पर स्वागत किया। रोहिणी अपने पिता को किडनी डोनेट करेंगी।

सोशल मीडिया पर सियासी तौर पर काफी एक्टिव रहने वाली रोहिणी ने सिंगापुर एयरपोर्ट का एक वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में रोहिणी पिता लालू प्रसाद का पैर छूकर आर्शीवाद लेती नजर आ रही हैं। वीडियो में लालू यादव व्हीलचेयर पर एयरपोर्ट से बाहर निकलते नजर आ रहे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी एवं पूर्व सीएम राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती भी हैं। वीडियो में लालू यादव लोगों का अभिवादन करते दिख रहे हैं।

रोहिणी आचार्य ने इस वीडियो को शेयर करते हुए एक भावुक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, खुशी का हर लम्हा होता है पास पिता का साया जो होता है साथ, हर मुसीबत से लड़ना हमें है सिखाया गरीब,वंचित,शोषित समाज को जिन्होंने अधिकार है दिलाया।

रोहिणी आचार्य ने इस महीने की शुरूआत में अपने पिता को किडनी डोनेट करने के फैसले का ऐलान किया था। इस फैसले पर उन्होंने लिखा था कि मेरा तो मानना है की ये तो बस एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है जो मैं अपने पापा के लिए देना चाहती हूँ। पापा के लिए मैं कुछ भी कर सकती हूँ.आप सब दुआ कीजिए की सब बेहतर तरीके से हो जाये, और पापा फिर से आप सभी लोगों की आवाज़ बुलंद करें।

अपने एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा था कि जिस पिता ने इस दुनिया में मुझे आवाज दी। जो मेरे सबकुछ हैं, उनके लिए अगर मैं अपने जीवन का छोटा सा भी योगदान दे पाती हूँ तो मेरा परम सौभाग्य होगा। धरती पर भगवान माँ पिता होते है इनकी पूजा सेवा हर बच्चों का फ़र्ज़ है।

5 दिसंबर को हो सकती है सर्जरी

लालू परिवार से जुड़े सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री का किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन 5 दिसंबर को हो सकता है। लालू यादव पिछले माह शुरूआती जांच के लिए सिंगापुर गए थे, मगर 24 अक्टूबर को उन्हें वापस आना पड़ा था। राजद सुप्रीमो लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story