×

Bihar: क्या नीतीश फिर मारेंगे पलटी ? लालू यादव ने दिया बड़ा बयान

Bihar: बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के महागठबंधन में फिर से आने के सवाल पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की ओर से बड़ी दिलचस्प प्रतिक्रिया आई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Feb 2024 9:05 AM GMT (Updated on: 16 Feb 2024 9:24 AM GMT)
Bihar: क्या नीतीश फिर मारेंगे पलटी ? लालू यादव ने दिया बड़ा बयान
X

 Nitish Kumar Lalu prasadYadav (photo: social media)

Bihar News: लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में राजनीतिक हलचल तेज है। कभी राष्ट्रीय स्तर पर विपक्षी एकता की धुरी रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक झटके में इंडिया गठबंधन का साथ छोड़ एनडीए का दामन थाम लिया। 2014 के बाद से कई बार पलटी मार चुके सीएम नीतीश एनडीए के साथ कब तक रहेंगे इसकी गारंटी आज की तारीख उनके नजदीकी भी नहीं ले सकते। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने तो अगले विधानसभा चुनाव से पहले उनके वापस महागठबंधन में जाने की भविष्यवाणी भी कर दी है।

बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के महागठबंधन में फिर से आने के सवाल पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की ओर से बड़ी दिलचस्प प्रतिक्रिया आई है। लालू यादव ने अपने पुरानी सहयोगी को लेकर कहा कि नीतीश कुमार दोबारा महागठबंधन में आएंगे तो देखेंगे। दरवाजा तो हमेशा खुला ही रहता है। राजद सुप्रीमो की ये प्रतिक्रिया विधानसभा में नीतीश कुमार से मुलाकात के ठीक बाद आई है।

विधानसभा में दोनों की बीच हुई थी मुलाकात

गुरुवार को राज्यसभा के उम्मीदवारों के नामांकन का आखिरी दिन था। राजद कोटे से मनोज झा और और तेजस्वी के करीबी संजय यादव विधानसभा में नामांकन दाखिल करने पहुंचे थे। इस मौके पर लालू यादव और उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी पहुंची थी। सीएम नीतीश कुमार जब बाहर निकल रहे थे तभी उनकी मुलाकात विधानसभा के गेट पर लालू यादव से हुई। इस दौरान तेजस्वी यादव भी साथ थे। दोनों के बीच मुलाकात के दौरान काफी गर्मजोशी दिखी थी।

दरअसल, जब नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन छोड़ एनडीए में शामिल हुए थे तब कांग्रेस-शिवसेना जैसी विपक्षी पार्टियों ने उनके खिलाफ काफी तल्ख बयानबाजी की थी और उन्हें पलटूराम जैसे शब्दों से संबोधित किया था। लेकिन राजद सुप्रीमो लालू यादव की ओर से अब तक उनके खिलाफ कोई तीखा बयान नहीं आया है। इससे पहले 2017 में जब नीतीश ने राजद का साथ छोड़ा था, तब लालू ने उनपर जमकर हमला बोला था। उन्होंने यहां तक कहा था कि नीतीश कुमार के ‘पेट में दांत’ है।

विधानसभा में तेजस्वी ने ली थी चुटकी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कब तक एनडीए में बने रहेंगे, इस पर 12 फरवरी को विश्वास मत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने चुटकी ले ली थी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए कहा था, मोदी की गारंटी वालों क्या नीतीश कुमार फिर पलटी नहीं मारेंगे इसकी गारंटी मोदीजी लेंगे ?

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार की ओर से लगातार कहा जा रहा है कि एनडीए से उनका 1995 से रिश्ता है, इसलिए अब वो कही नहीं जाएंगे। हालांकि, अब उनके इन बातों को कोई मतलब नहीं रह गया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story