×

Lalu Yadav Health: लालू यादव को किडनी डोनेट करेगी उनकी बेटी रोहिणी आचार्य, सिंगापुर में होगा ट्रांसप्लांट

Lalu Yadav Health: महीने 12 अक्टूबर को लालू यादव किडनी संबंधी रोग का उपचार कराने सिंगापुर गए थे। इस दौरान पूर्व सीएम और उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती भी गई थीं।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Nov 2022 5:52 AM GMT
Lalu prasad Yadav Health
X

लालू यादव के साथ बेटी रोहिणी आचार्य (फोटो: सोशल मीडिया )

Lalu Yadav Health: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कई बीमारियों से जूझ रहे हैं। जिनमें किडनी का रोग भी शामिल है। अब खबर सामने आ रही है कि पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री को अपनी बेटी की किडनी की वजह से एक नया जीवन मिलने जा रहा है। लालू यादव की दूसरी बेटे रोहिणी आचार्य अपने पिता को किडनी डोनेट करेंगी। ये ट्रांसप्लांट सिंगापुर में ही होगा। डॉक्टरों ने पिता – पुत्री की जांच के बाद इसकी मंजूरी दे दी है।

दरअसल, पिछले महीने 12 अक्टूबर को लालू यादव किडनी संबंधी रोग का उपचार कराने सिंगापुर गए थे। इस दौरान पूर्व सीएम और उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बड़ी बेटी मीसा भारती भी गई थीं। बताया जा रहा है कि जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी। इसके बाद राजद प्रमुख वापस इंडिया लौट आए ।

बेटी की किडनी के लिए तैयार नहीं थे लालू

पारिवारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, रोहिणी ने जब पिता के सामने अपनी किडनी देन का प्रस्ताव रखा तो राजद सुप्रीमो इससे सहमत नहीं थे। वे किसी भी कीमत पर अपनी बेटी की किडनी नहीं लेना चाहते थे। लेकिन रोहिणी आचार्य और परिवार के अन्य लोगों के काफी समझाने – बूझाने के बाद वे ट्रांसप्लांट के लिए राजी हुए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगापुर में किडनी अस्पताल के रूप में विख्यात सेंटर फॉर किडनी डिजीज में किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन होगा। इससे जुड़ी सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि 20-24 नवंबर के बीच लालू यादव इस ऑपरेशन के लिए सिंगापुर जा सकते हैं।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं रोहिणी

लालू – राबड़ी की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य बिहार से काफी दूर सिंगापुर में अपने पति के साथ रहती हैं। लेकिन इतना दूर रहने के बावजूद वह बिहार की राजनीति पर काफी करीब से नजर रखती हैं। हाल के वर्षों में उन्हें सोशल मीडिया पर सियासी तौर पर काफी एक्टिव देखा गया है। रोहिणी सोशल मीडिया के जरिए विपक्षी बीजेपी समेत अन्य विरोधी दल के नेताओं पर हमेशा हमलावर रहती हैं। भाजपा नेता और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के खिलाफ उनके ट्वीट्स काफी वायरल हुए थे। बताया जाता है कि रोहिणी ने ही लालू यादव के अस्वस्थ होने के बाद परिवार पर उनका इलाज सिंगापुर में कराने के लिए दवाब बनाया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story