×

लालू बने चैंपियन! होंगे RJD अध्यक्ष, अब जेल से ही चलाएंगे पार्टी

लालू लगातार 11वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं, मंगलवार दोपहर आरजेडी के संगठन चुनाव में पार्टी कार्यालय में चार सेटों में लालू यादव का नामांकन पत्र दाखिल किया गया।

Harsh Pandey
Published on: 3 Dec 2019 12:50 PM GMT
लालू बने चैंपियन! होंगे RJD अध्यक्ष, अब जेल से ही चलाएंगे पार्टी
X

पटना: भारतीय राजनीति का बड़ा चेहरा व अपनी बातों से सड़क से संसद तक लोहा मनवाने वाले लालू यादव को एक बार फिर हाई कमान की कुर्सी सौंपी गई है। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुन लिए गए हैं।

खास बात यह है कि वो लगातार 11वीं बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं, मंगलवार दोपहर आरजेडी के संगठन चुनाव में पार्टी कार्यालय में चार सेटों में लालू यादव का नामांकन पत्र दाखिल किया गया।

बताते चलें कि विधायक भोला यादव ने उनका नामांकन पत्र दाखिल किया, उल्लेखनीय है कि अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र नामांकन लालू यादव के ही नाम से था ऐसे में उनका दोबारा अध्यक्ष बनना तय था।

चर्चा में तेजस्वी यादव...

कयास लगाये जा रहे थे कि लालू के साथ ही उनके बेटे तेजस्वी यादव भी नामांकन दाखिल कर सकते हैं। लेकिन एकमात्र नामांकन के साथ ही इन अटकलबाजियों पर भी विराम लग गया।

गौरतलब है कि पार्टी की स्थापना के बाद यह पहला मौका है जब लालू यादव की गैरमौजूदगी में उनका नामांकन पत्र उनके प्रतिनिधि ने दाखिल किया, पटना के बीरचंद पटेल पथ स्थित आरजेडी कार्यालय में हुए नामांकन कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

10 दिसंबर को होगा ऐलान...

प्राप्त जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव में लगभग 600 राष्ट्रीय परिषद के सदस्य हिस्सा लेते हैं, ये सभी सदस्य 10 दिसंबर को आरजेडी प्रमुख के रूप में लालू यादव के नाम पर मुहर लगाएंगे।

फिलहाल, लालू फिलहाल चारा घोटाला से जुड़े मामले में सजायाफ्ता हैं और रांची के रिम्स में पिछले कुछ महीनों से इलाजरत हैं।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story