लालू यादव को एयर एंबुलेंस से लाया गया दिल्ली, AIIMS में भर्ती, ऐसी है तबियत

एम्स दिल्ली के डॉक्टरों का कहना है कि लालू यादव की उम्र अधिक होने की वजह से समस्या ज्यादा हैं। इसको देखते हुए कार्डियोलॉजिस्ट, लंग्स और किडनी स्पेशलिस्ट की निगरानी में उनका इलाज शुरू किया गया है।

Published by Dharmendra kumar Published: January 23, 2021 | 11:30 pm
Lalu Prasad Yadav

लालू यादव को एयर एंबुलेंस से लाया गया दिल्ली, AIIMS में भर्ती, ऐसी है तबियत (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की हालत शनिवार को बिगड़ गई। लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ की वजह दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है। लालू यादव को एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स लाया गया। इस दौरान लालू के बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री व उनकी पत्नी राबड़ी देवी और छोटे बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद हैं।

बता दें कि लालू यादव फेफड़े में संक्रमण और किडनी से संबंधित परेशानियों की वजह से परेशान हैं और गुरुवार रात से ही उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी। इसके बाद उनको डॉक्टरों की निगरानी में रिम्स रांची में रखा गया था।

एम्स दिल्ली के डॉक्टरों का कहना है कि लालू यादव की उम्र अधिक होने की वजह से समस्या ज्यादा हैं। इसको देखते हुए कार्डियोलॉजिस्ट, लंग्स और किडनी स्पेशलिस्ट की निगरानी में उनका इलाज शुरू किया गया है।

ये भी पढ़ें…चूक गई सरकारः किसान आंदोलन के देश भर में फैलने का खतरा, बन सकता है चुनौती

एम्स किया गया रेफर

रांची में उनकी तबियत ज्यादा खराब हो गई जिसके बाद लालू प्रसाद यादव को रिम्स के डॉक्टरों ने एम्स दिल्ली रेफर कर दिया। इसके बाद उन्हें तुरंत एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लाया गया। इस दौरान कोर्ट से उनके साथ राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी को भी साथ आने की अनुमति दी गई।

ये भी पढ़ें…सिंधु बॉर्डर: किसानों ने 5 हजार रुपए तक किराये पर लिए मकान, ये बातें आपको पता हैं?

दिल्ली पहुंचने के बाद लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने बताया कि लालू जी की तबियत गुरुवार रात से ही खराब चल रही थी। शनिवार को उनकी तबियत अधिक खराब हो गई जिसके बाद उन्हें एम्स दिल्ली लेकर आए हैं और आगे का इलाज उनका यहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ें…खून का जवाब खून! वायुसेना प्रमुख बोले-चीन हुआ आक्रमक तो भारत देगा तगड़ा जवाब

लालू प्रसाद की गिरती सेहत

इससे पहले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से बेटे तेजस्वी यादव और पत्नी राबड़ी देवी रिम्स रांची मिलने पहुंची थी। उस दौरान तेजस्वी ने कहा कि लालू प्रसाद की सेहत ठीक होने के बजाय लगातार बिगड़ती जा रही है। लालू प्रसाद को अभी भी सांस लेने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार रात से शुरू हुई शिकायत अब तक जारी है। उन्होंने कहा कि, लालू प्रसाद की सेहत को लेकर पूरा परिवार चिंतित है। लिहाजा डॉक्टरों से राय मशवरा किया जा रहा है। अब लालू को एम्स में भर्ती कराया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App