×

लालू का तंज, बोले- पलटूराम की पार्टी को मोदी कैबिनेट में मिला ठेंगा !

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने रविवार (03 सितंबर) को हुए मोदी कैबिनेट विस्तार के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा। 

tiwarishalini
Published on: 3 Sep 2017 7:43 AM GMT
लालू का तंज, बोले- पलटूराम की पार्टी को मोदी कैबिनेट में मिला ठेंगा !
X

पटना : राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने रविवार (03 सितंबर) को हुए मोदी कैबिनेट विस्तार के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर तंज कसा।

लालू ने नीतीश को एक बार फिर पलटूराम बताते हुए कहा कि नीतीश को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया भी नहीं गया। शपथ ग्रहण समारोह के तुरंत बाद लालू ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने नीतीश को ठेंगा दिखाया है। नीतीश मोदी कैबिनेट में अपने मंत्रियों की जगह चाह रहे थे, लेकिन उनको बुलाया भी नहीं गया।

यह भी पढ़ें … 13 मंत्रियों ने ली शपथ, निर्मला-प्रधान-पीयूष-मुख़्तार को मिला प्रमोशन

लालू ने कहा कि जो लोग अपनों को छोड़ देते हैं उन्हें दूसरे भी अपने घर में जगह नहीं देते हैं। यही नीतीश का भाग्य है। नीतीश सच में पलटूराम हैं।

यह भी पढ़ें … नीतीश बताएं, बाढ़ 2 पैर वाले चूहों या 4 पैर वाले चूहों की वजह से आई : लालू

इसके अलावा लालू ने ट्वीट भी किया। उन्होंने लिखा , झुंड से भटकने के बाद बंदर को कोई नहीं पूछता।



गौरतलब है कि मोदी कैबिनेट के तीसरे विस्तार से पहले चर्चा थी कि जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के एनडीए में शामिल होने के बाद उसके दो लोगों को मोदी कैबिनेट में शामिल किए जा सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बीते दिनों बिहार में नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामा लिया था और गठबंधन सरकार का गठन किया था।

यह भी पढ़ें … शरद यादव ने तोड़ी चुप्पी, बोले- JDU-BJP गठबंधन दुर्भाग्यपूर्ण, नीतीश के फैसले से सहमत नहीं

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार (3 सितंबर) अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। इस सरकार के तीन साल पूरे हो गए हैं। मोदी कैबिनेट का यह तीसरा विस्तार है। इस विस्तार में नौ नए चेहरों को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें … जहां बचपन में मोदी ने बेची चाय, अब वह बनेगा पर्यटन केंद्र

इसके अलावा चार मौजूदा मंत्रियों को भी उनके प्रदर्शन के आधार पर तरक्की दी गई है। धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण और नकवी का इसी आधार पर प्रमोशन हुआ है।

मोदी कैबिनेट में शामिल 9 नए चेहरे

-सत्यपाल सिंह

-अल्फाेन्स कन्ननथानम

-अश्विनी कुमार चौबे

-डॉ. वीरेंद्र कुमार

-शिव प्रताप शुक्ल

-आर के सिंह

-अनंत कुमार हेगड़े

-गजेंद्र सिंह शेखावत

-हरदीप सिंह पुरी

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story