×

लालू यादव की बेटी के बाद अब दामाद शैलेश भी IT के सामने नहीं हुए पेश, लगा जुर्माना

aman
By aman
Published on: 8 Jun 2017 12:38 PM GMT
लालू यादव की बेटी के बाद अब दामाद शैलेश भी IT के सामने नहीं हुए पेश, लगा जुर्माना
X
बेनामी संपत्ति: मीसा भारती के खिलाफ बड़ी कार्रवाई कर सकता है आयकर विभाग

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के बाद अब उनके दामाद शैलेश कुमार भी आयकर विभाग (आईटी) के सामने पूछताछ में शामिल नहीं हुए। बता दें, कि आईटी ने राजद सांसद मीसा भारती के पति शैलेश कुमार पर विभाग के समन का पालन नहीं करने के लिए 10,000 रुपए का जुर्माना लगाया है।

ये भी पढ़ें ...बेनामी संपत्ति मामला: आयकर विभाग के समक्ष पेश नहीं हुईं मीसा, लगा 10 हजार रुपए का जुर्माना

आयकर विभाग लालू यादव के की बेटी-दामाद के खिलाफ 1,000 करोड़ रुपए के कथित जमीन सौदे और आयकर चोरी की जांच कर रहा है। इसी के तहत शैलेश कुमार को फिर से समन जारी किया गया है। वह मामले के जांच अधिकारी के समक्ष बुधवार को पेश होने वाले थे लेकिन अधिकारियों ने कहा कि वह पेश नहीं हुए।

ये भी पढ़ें ...लालू यादव की बेटी मीसा और दामाद शैलेश को IT का समन, अगले महीने होगी पूछताछ

इससे पहले इसी मामले में लालू यादव की बेटी मीसा भारती भी पेश नहीं हुई थीं। अधिकारियों ने कहा, कि जांच अधिकारी ने इसी तरह का जुर्माना मीसा पर भी लगाया था। हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि शैलेश किस कारन पूछताछ के लिए नहीं गए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story