×

लैंड डील केस: ईडी के सामने पेश हुए प्रफुल्ल पटेल, पढ़ें पूरा मामला

एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। कथित लैंड डील के मामले में शुक्रवार को पटेल ईडी के सामने पेश हुए। जांच एजेंसी ने उन्हें सम्मन भेजकर 18 अक्टूबर को ईडी ऑफिस में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था।

Aditya Mishra
Published on: 29 Aug 2023 8:03 AM GMT (Updated on: 29 Aug 2023 8:39 AM GMT)
लैंड डील केस: ईडी के सामने पेश हुए प्रफुल्ल पटेल, पढ़ें पूरा मामला
X

मुंबई: एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। कथित लैंड डील के मामले में शुक्रवार को पटेल ईडी के सामने पेश हुए। जांच एजेंसी ने उन्हें सम्मन भेजकर 18 अक्टूबर को ईडी ऑफिस में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था।

ये भी पढ़ें...एयर इंडिया घोटाला: अब ईडी ने पूछताछ के लिए इस बड़े नेता को भेजा समन

ये है पूरा मामला

बता दे कि एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल पर गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के साथी इकबाल मिर्ची के साथ कथित लैंड डील का आरोप है। इस मामले की जांच ईडी कर रही है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एनसीपी नेता के परिवार की ओर से प्रमोटेड कंपनी और इकबाल मिर्ची के बीच जमीन सौदे को लेकर पैसे की लेन देन हुई थी।

इस सौदे के अनुसार मिलेनियम डिवेलपर्स को मिर्ची का वर्ली स्थित एक प्लॉंट आवंटित किया गया था। इसी जमीन पर अब मिलेनियम डिवेलपर्स की ओर से 15 मंजिला बिल्डिंग का निर्माण कराया जा रहा है।

इस बिल्डिंग का का नाम सीजे हाउस रखा गया है। इसके बाद 2007 में कंपनी ने कथित तौर पर सीजे हाउस में 14 हजार वर्ग फीट के दो फ्लोर मिर्ची की बीवी हाजरा को एक रजिस्ट र्ड अग्रीमेंट के तहत दे दिए गए।

पटेल ने अपने ऊपर सफाई देते हुए कहा कि यह डील रजिस्ट्रार के सामने हुई थी। सारे दस्तावेज कलेक्टर के सामने रखे गए थे। अगर इकबाल मेमन दागी था, तो उस समय ही प्रशासनिक अधिकारियों को ये जमीन सौदा रोक देना चाहिए था।

ये भी पढ़ें...प्रफुल्ल पटेल ने पीएमएलए मामले में ईडी के सामने पेश होने के लिए दूसरी तारीख मांगी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story