×

जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, पति-पत्नी समेत तीन लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिले के खजनी पुरसापुर गांव के साहसपुर उर्फ कुंवरजोत टोला में मकान पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक पक्ष की तरफ से पति-पत्नी और दूसरे पक्ष की एक व्यक्ति की मौत हो गई।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Dec 2018 6:47 AM GMT
जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, पति-पत्नी समेत तीन लोगों की मौत
X

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिले के खजनी पुरसापुर गांव के साहसपुर उर्फ कुंवरजोत टोला में मकान पर कब्जे को लेकर दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक पक्ष की तरफ से पति-पत्नी और दूसरे पक्ष की एक व्यक्ति की मौत हो गई।

धारधार हथियार और कुल्हाड़ी से किया हमला

गोरखपुर के खजनी पुरसापुर गांव के कुंवरजोत टोला में मकान पर कब्जे को लेकर दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर धारधार हथियार और कुल्हाड़ी से एक दूसरे पर हमला कर दिया। इसमें एक पक्ष के पत्नी-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

गांव में पुलिस और पीएसी तैनात

इस मामले को लेकर पूरे गांव में तनाव का माहौल है। तनाव को देखते हुए प्रशासन ने गांव में पुलिस और पीएसी तैनात किया है। पुलिस दोनों पक्षों के 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक गांव के दुर्गा सिंह और गांव के कोटेदार मुंशी उर्फ मनोहर यादव के बीच एक मकान को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। रांची में रह रहे दुर्गा के भाई पारस सिंह व दुलारे सिंह ने कुछ साल पहले अपने हिस्से की जमीन 9 लाख रुपए में मुंशी यादव को बेच दी थी।

यह भी पढ़ें.....अल्का लांबा के समर्थन में आगे आई कांग्रेस, माकन ने किया ट्वीट

कुछ दिन बाद मुंशी ने गांव में स्थित दोनों के पुश्तैनी मकान में ताला बंद कर दिया। दुर्गा सिंह ने इस लेकर विरोध किया, तो इस पर गांव में पंचायत हुई, लेकिन इसके बाद भी मुंशी ने ताला नहीं खोला।

हमले में पति-पत्नी की मौत

शुक्रवार की शाम 5:00 बजे के करीब दुर्गा सिंह मकान का ताला खोल रहे थे, तभी मकान पर कब्जे की जानकारी होने पर मुंशी यादव अपने सहयोगियों के साथ हथियार लेकर पहुंचा। मकान का ताला खोल रहे दुर्गा सिंह की पिटाई करने के बाद धारदार हथियार से हमला कर दिया दुर्गा की पत्नी कमलावती बीच-बचाव करने पहुंची तो उनके ऊपर भी हमला कर दिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

नाराज गांव वालों ने मुंशी पर किया हमला

इसके बाद नाराज गांव के लोगों ने मुंशी पर हमला कर दिया। हमले में वह बुरी तरह घायल हो गया जिसके बाद गंभीर हालत में पुलिस ने उसे जिला अस्पताल लेकर गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें.....कश्मीर: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, सुरक्षाबलों ने ढेर किए 6 आतंकी

तीन लोगों की हत्या के बाद सहसपुर उर्फ कुंवर जो टोला में सन्नाटा पसर गया है दोनों पक्ष के समर्थकों ने घर छोड़ दिया है। पुलिस ने दुर्गा सिंह के बेटे गुड्डू प्रिंस समेत दोनों पक्ष के 10 लोगों को हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें.....शाह और भागवत की बंद कमरे में बैठक, लोकसभा चुनाव और राम मंदिर पर हुई चर्चा

ग्रामीणों के मुताबिक 2 महीने से दोनों पक्ष थाना दिवस और तहसील दिवस का चक्कर काट रहे थे, लेकिन अधिकारी समय रहते इस मामले का हल नहीं निकाल पाए। वहीं घटनास्थल पर पहुंचे एसएसपी डॉ सुनील गुप्ता ने बताया कि लापरवाही किस स्तर पर हुई है। सीओ खजनी इसकी जांच कर रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story