×

Delhi: स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली दहलाने की थी साज़िश, पुलिस ने पकड़े 2 हजार जिंदा कारतूस

15 अगस्त से ठीक पहले राजधानी दिल्ली में कारतूस की सप्लाई करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूर्वी दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार इलाके से 2 बैग के साथ सप्लायर को दबोचा।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Aug 2022 7:15 AM GMT (Updated on: 12 Aug 2022 7:29 AM GMT)
large quantitative of explosive material found before 15th august in delhi
X

large quantitative of explosive material found before 15th august in delhi 

Delhi: स्वतंत्रता दिवस को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पुलिस हाई अलर्ट पर है। चप्पे-चप्पे पर दिल्ली पुलिस की पैनी नजर है। 15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है। पुलिस ने 2 हजार जिंदा कारतूस के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें सप्लायर भी शामिल है। पुलिस ने आनंद विहार इलाके से आरोपी को दो बैग के साथ पकड़ा। पुलिस की टीम आरोपियों से पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि इतनी भारी मात्रा में कारतूस की सप्लाई वो किसे करने जा रहे थे।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को गुप्त सूचना मिली थी कि आनंद विहार इलाके में दो संदिग्ध बैग के साथ हैं। उनके पास हथियार हो सकता है। सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हो गई। मौके पर पहुंचकर उसने संदिग्ध शख्स के बैग की तलाशी ली, तो पुलिस के आंख फटी रह गई। उसके पास मौजूद दो बैग से पुलिस को दो हजार जिंदा कारतूस मिले। इसके बाद जब पुलिस ने आरोपी से पूछताछ शुरू की तो इनके और साथियों के बारे में पता चला। अभी तक कुल 6 गिरफ्तारियां हुई हैं। जानकारी के मुताबिक, आरोपियों से पूछताछ जारी है।

स्वतंत्रता दिवस को लेकर दिल्ली हाई अलर्ट पर

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह का मुख्य केंद्र रहने वाले ऐतिहासिक लाल किले की सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है। समारोह वाले दिन इसकी सुरक्षा में 10 हजार पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा पूरी दिल्ली को अलर्ट पर रखा गया है। खुफिया एजेंसियों की मानें तो आतंकी संगठन स्वतंत्रता दिवस के दिन राष्ट्रीय राजधानी को दहलाने की साजिश रच सकते हैं। 15 अगस्त को लेकर आईबी ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने के लिए कहा है।

खुफिया एजेंसी ने दिल्ली पुलिस को भेजे एक रिपोर्ट में कहा कि पाकिस्तान पोषित आतंकी संगठन लश्कर ए -तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद साजिश रच रहे हैं। इनके निशाने पर सीनियर राजनेता और बड़े संस्थानों की इमारत है। बता दें कि, इस बार का स्वतंत्रता दिवस बेहद खास होने जा रहा है। क्योंकि, 15 अगस्त को भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे हो जाएंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story