आतंकवाद की यूनिवर्सिटी का पहला 27 का बैच पासआउट, प्लेसमेंट के लिए भेजेंगे इंडिया

पाक अधिकृत कश्मीर पीओके शिविरों में आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। बुधवार को आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के नए बैच के आतंकियों की तस्वीर सामने आई।

Published by sujeetkumar Published: May 31, 2017 | 4:34 pm
Modified: May 31, 2017 | 5:09 pm

श्रीनगर: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) शिविरों में आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। बुधवार 31 मई को खूंखार आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के नए बैच के आतंकवादियों की तस्वीर सामने आई है। ये तस्वीर आतंकियों की ट्रेनिंग पूरी होने और भारत में लांच करने के पहले की है।

यह भी पढ़ें…POK में पाक ने खोल दी आतंकवाद की यूनिवर्सिटी, हजारों आतंकी ले रहे आधुनिक ट्रेनिंग

तस्वीर में हिजबुल मुजाहिदीन के 27 आतंकी नजर आ रहे हैं जिनको भारत में आतंकी वारदात को अंजाम देने के लिए ट्रेनिंग दी गई है। इस बैच में 15 साल की उम्र तक के कई आतंकी शामिल हैं। हाल ही में भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट किया था कि पाक में बैठे पाकिस्तानी आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं।

यह भी पढ़ें…कश्मीर : अलगाववादियों का मार्च नाकाम, हिंसा में एक घायल

पाक की ख़ुफ़िया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) की ओर से 10 से 15 साल के लड़कों को आतंकी ट्रेनिंग देमे की खबरे सामने आई थी। आतंकियों में पागलपन की हरकत करने वाले लड़के भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें…कर्फ्यू, अलगाववादियों के बंद के बीच कश्मीर में हालात शांतिपूर्ण

आईएसआई इनको अपने हेडक्वॉर्टर में भारत के अंदर रेकी करने की ट्रेनिंग भी देता है। इसमें लड़कों को पागल, गूंगे और बेवकूफों जैसी हरकत करने की ट्रेनिंग दी जाती है। ट्रेनिंग पूरी होने के बाद अब आईएसआई इन आतंकियों को भारत में हमले के लिए सीमा से घुसपैठ कराने की फिराक में है।

यह भी पढ़ें…कश्मीर में तनावपूर्ण शांति, चप्पे-चप्पे पर पहरा, कई इलाकों में कर्फ्यू

बीते 26 मई को सेना ने 24 घंटे के भीतर ही लगभग 10 आतंकियों को ढेर कर दिया था, जिनमें से लगभग छह संगठन के कमांडर थे। 26 मई को सेना ने हिजबुल कमांडर सब्‍जार भट को ढेर कर दिया था। वहीं माना जा रहा है कि हिजबुल में अब सब्जार की जगह पर सद्दाम पद्दार को संगठन का कमांडर बनाया जाएगा।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App