ये खतरनाक गैंगेस्टर दाउद को दे रहा है टक्टर, जानें कहां से मिलते हैं हथियार

Gangster Lawrence Bishnoi: 6 देशों तक फैला है गैंग का साम्राज्य, 1000 से ज्यादा शार्प शूटर्स हैं इस गैंग में। कनाडा में सिंगर एपी ढिल्लों के घर फायरिंग की जिम्मेदारी भी इसी गैंग ने ली है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 3 Sep 2024 3:01 AM GMT
Lawrence Bishnoi and Dawood Ibrahim
X

Lawrence Bishnoi and Dawood Ibrahim  (photo: social media )

Gangster Lawrence Bishnoi: जेल में ही बैठ कर दहशत फैलाने वाला ये खतरनाक गैंगस्टर दुनिया के कई देशों में भी अपना साम्राज्य खड़ा कर चुका है। यूं कहें कि वह इंटरनेशनल डॉन भारत का नया दाऊद इब्राहिम बन गया है। उसके जुर्म का साम्राज्य कम ही समय में समुंदर की तरह बढ़ता जा रहा है। गैंग अत्याधुनिक हथियारों से लैस है। गैंग का हमला करने का अंदाज भी अलग ही है। गैंग में 1000 से ज्यादा शार्प शूटर्स हैं और इसका साम्राज्य 6 देशों तक फैला है। अमेरिका जैसे देश से इस गैंग को हथियारों की सप्लाई होती है। यूपी और बिहार से भी इस गैंग को हथियार मिलते हैं।

फिल्म स्टार सलमान खान पर हमला करा कर वह और भी चर्चा में है। हम यहां बात कर रहे हैं गुजरात के साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की। उसके हमला कराने का अंदाज किसी क्राइम थ्रिलर हॉलीवुड मूवी के सीन से कम नही है। लॉरेंस गैंग इसी तरह के अंदाज में सुपरस्टार और वर्ल्ड क्लास सिंगर्स के आलीशान घरों पर फायरिंग करवा रहा है।

यहां पर यह कहना इसलिए भी गलत नहीं होगा क्योंकि जिस तरह से कनाडा में एक फ़ेमस सिंगर के बंगले के बाहर एक के बाद एक ताबड़तोड़ फायरिंग के वीडियो सामने आए हैं उससे तो यह साफ है कि फायरिंग करने वाले शूटर्स और उनके अत्याधुनिक हथियार वर्ल्ड क्लास के हैं।

दिन में रेकी और रात में ताबड़तोड़ फायरिंग

कनाडा में सिंगर एपी ढिल्लों के घर के बाहर जिस हथियार से फायरिंग की गई, उस हथियार से निकल रही गोलियां ये बताने के लिए काफी है कि लॉरेंस गैंग के पास न पैसों की कोई कमी है और न अपराध की बेस्ट शूटर्स की। फायरिंग के बाद कनाडा के विक्टोरिया आइसलैंड में स्थित ढिल्लों के बंगले के बाहर एक लक्जरी गाड़ी में आग लग गई और एक शूटर्स जिसने अपनी चेस्ट पर बॉडी कैमरा लगाया हुआ था, वो विदेशी हथियार से ताबड़तोड़ एक के बाद एक लगातार ढिल्लों के घर के बाहर फायरिंग कर रहा है।

वहीं फायरिंग से पहले का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें शूटर्स बकायदा एक कार से वीडियो बनाते हुए लक्जरी गाड़ियां दिखा रहे हैं और जहां यह वीडियो खत्म हो रहा है उसके ठीक आगे ही ढिल्लों का घर है, जहां पर रात के अंधेरे में वे एक के बाद एक ताबड़तोड़ फायरिंग करते हैं। दरअसल, यह वीडियो उस समय का है जब वे हमला से पहले दिन में रेकी कर रहे हैं और फिर शाम को उन्होंने घर पर फायरिंग कर दी। वहीं एक और वीडियो कनाडा के ही एक दूसरी जगह का भी सामने आया है, जिसका जिक्र रोहित गोदारा की पोस्ट में किया गया है।


जो भाईजान का दोस्त, वो लॉरेंस का दुश्मन

अब सुरक्षा एजेंसियां इन वीडियों को वेरीफाई करने में जुटी हैं। वहीं अब कनाडा पुलिस के आधिकारिक बयान का इंतजार भी किया जा रहा है। इतना तो साफ है फायरिंग हुई है और वह ढिल्लों के घर पर ही हुई है और इस फायरिंग का मकसद भी साफ है सुपर स्टार सिंगर की भारत के फिल्म स्टार सलमान खान से दोस्ती। एपी ढिल्लों के घर के पास जहां यह फायरिंग की गई, वहां से उन लोगों ने एक तस्वीर के यह जरिए मैसेज देने की कोशिश की है, जिसमें लिखा है, जो सलमान खान का दोस्त, वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग का जानी दुश्मन।


सलमान के साथ दोस्ती लॉरेंस गैंग को मंजूर नहीं!

यह पहली बार नहीं है कि किसी सुपरस्टार सिंगर को गोल्डी बराड़ लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने टारगेट किया है। फेमस सिंगर सिद्धु मूसेवाला पहला टारगेट था यानी टारगेज नंबर वन था, जिसका बड़ी बेहरमी से हत्या कर दी गई थी। इसी तरह से, पंजाबी सिंगर गिप्पी ग्रेवाल के कनाडा स्थित घर पर भी फायरिंग की गई और सलमान खान के साथ रिश्तों को लेकर धमकी दी गई थी और अब इसी लिस्ट में एपी ढिल्लों भी शामिल हो गए हैं, जिनके घर पर रविवार को फायरिंग की गई क्योंकि सलमान खान के साथ उनकी दोस्ती लॉरेंस बिश्नोई गैंग को नागवार गुजरा है।


गैंगस्टर के निशाने पर पंजाबी सिंगर्स

पिछले साल फेमस पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख को भी टारगेट कर फायरिंग की गई थी, जिस मामले में कुछ शूटर्स को पंजाब और चंडीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था। बता दें कि औलख को लॉरेंस गैंग का करीबी बताया जाता है और बमबीहा गैंग के निशाने पर कई बार मनकीरत औलख आ चुके हैं। वहीं सलमान खान को खुद लॉरेंस बिश्नोई गैंग तीन बार टारगेट कर चुका है और हाल में तो सलमान के घर पर ही लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ताबड़तोड़ फायरिंग तक करवाई थी।


क्यों कहा जा रहा है भारत का नया दाऊद इब्राहिम

बताया जाता है कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग के पास 1 हजार से ज्यादा शार्प शूटर्स हैं। इनके पास जो वर्ल्ड क्लास के हथियार हैं उनकी खेप अमेरिका, पाकिस्तान और यूरोप से भारत पहुंचती है।


10 राज्य और 6 से अधिक देशों में फैला है गैंग का साम्राज्य

देखा जाए तो लॉरेंस बिश्नोई जुर्म की दुनिया में दाऊद इब्राहिम को टक्कर देता हुआ नज़र आ रहा है। भारत के जिन दस राज्यों में उसके गैंग का साम्राज्य फैला है उसमें दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, बंगाल, झारखंड और गुजरात शामिल है। इसी तरह से बिश्नोई गैंग विदेशा में कनाडा, अमेरिका, अजरबैजान, पाकिस्तान, नेपाल और फिलीपींस तक अपने पांव पसार चुका है।


गैंग में शामिल हैं ये खतरनाक गैंगस्टर

लॉरेंस बिश्नोई के गैंग में कई कुख्यात गैंगस्टर शामिल हैं। इसमें खुद लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, रोहित गोदारा, काला जठेड़ी, अनमोल बिश्नोई, हाशिम बाबा, गोगी गैंग, सूबे गूजर गैंग और सचिन बिश्नोई जैसे कुख्यात शामिल हैं। अमेरिका में मौजूद वर्ल्ड क्लास आर्म्स डीलर डरमन केहलोन को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का करीबी बताया जाता है। इसके अलावा, भारत में मध्यप्रदेश, यूपी, बिहार से भी इस गैंग को अच्छी क्वालिटी के हथियार मिल रहे हैं।

लॉरेंस गैंग यहीं तक सिमित नहीं है ड्रग्स के कारोबार में भी ये गैंग धीरे-धीरे दाऊद को टक्कर देता नजर आ रहा है। यही वजह है कि करोड़ों की ड्रग्स बरामदगी के मामले में इस समय गुजरात की साबरमती जेल में लॉरेंस बिश्नोई बंद है। पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भारत आने वाली उम्दा क्वालिटी की हेरोइन की खेप गुजरात और पंजाब के जरिए भारत आ रही है। यानी साफ है कि एक स्टाइलिश गैंगस्टर और उसका कुनबा दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। जिस तरह से यह इतना कम समय में अपना साम्राज्य बढ़ाया है उससे तो यह तय है कि इस गैंग की मदद कई देशों से हो रही है।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story