लॉरेंस बिश्नोई-हाशिम बाबा गैंग का शूटर योगेश एनकाउंटर में गिरफ्तार, पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई

Lawrence Bishnoi: लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गैंग के शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Sonali kesarwani
Published on: 17 Oct 2024 3:03 AM GMT (Updated on: 17 Oct 2024 4:04 AM GMT)
Lawrence Bishnoi
X

Lawrence Bishnoi

Lawrence Bishnoi: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और मथुरा पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन में लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा गैंग के शूटर योगेश को गिरफ्तार कर लिया है। योगेश दिल्ली में 12 सितंबर को जिम संचालक नादिर शाह की हत्या में मुख्य शूटर था। दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में 12 सितंबर को वारदात हुई थी। मुठभेड़ में योगेश के पैर में गोली लगी है। गोली लगने के बाद योगेश को गिरफ्तार कर लिया गया. यह मुठभेड़ आगरा मथुरा हाईवे पर हुई है।

शूटर के पैर में लगी गोली

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और मथुरा पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में लॉरेंस बिश्नोई और हाकिम बाबा गैंग के शूटर योगेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के साथ मुठभड़ में आरोपी के पैर में गोली लगी है। पुलिस के साथ यह मुठभेड़ मथुरा हाइवे पर हुआ। शूटर योगेश की बात करें तो राजधानी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में 12 सितंबर को जिम संचालक नादिर शाह की हत्या के मामले में भी पुलिस को उसकी तलाश थी। योगेश नादिर शाह की हत्या के मामले में मुख्य शूटर था। आपको बता दें कि दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में हमलावरों ने जिम संचालक नादिर शाह की गोलियों से हत्या का दी थी।

इस हत्याकांड की जांच में पुलिस ने इस बात का खुलासा किया था कि इसमें गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा का नाम शामिल है। लॉरेंस बिश्नोई और हाशिम बाबा एक दूसरे के संपर्क में थे। नादिर शाह हत्याकांड को अंजाम देने के लिए शूटर योगेश को हाकिम बाबा ही लगातार निर्देश दे रहे थे।

पांच राउंड की हुई फायरिंग

आज सुबह पुलिस और शूटर योगेश की आगरा मथुरा हाईवे पर मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में आरोपी योगेश के पैर में गोली लगी है। और वह बुरी तरह घायल हो गया है। आज मुठभेड़ के समय दोनों तरफ से कुल पांच राउंड की फायरिंग हुई थी। शूटर योगेश की गिरफ़्तारी के बाद पुलिस ने उसकी तरफ से एक .32 बोर की पिस्तौल, सात जिन्दा कारतूस और एक मोटर साइकिल बरामद की है। आपको बता दें कि नादिर शाह हत्याकांड से ही योगेश लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था। वो अक्सर रात में ही अपना शहर बदलता था जिसकी वजह से पुलिस उसे पकड़ने में नाकामयाब रहती थी। लेकिन आज पुलिस की स्पेशल सेल ने उसका पीछा करके उसे पकड़ ही लिया।

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

Content Writer

Content Writer

Next Story