Congress: राहुल गांधी को लेकर ये क्या बोल गए दिग्विजय सिंह के भाई, बीजेपी ने की तारीफ

Congress: एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह अपने गृह जनपद गुना में कांग्रेस कार्यालय में जब पत्रकारों से मुखातिब हो रहे थे तो उनसे राहुल गांधी को मीडिया में कम कवरेज मिलने को लेकर सवाल किया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 1 Jan 2024 3:48 AM GMT
Laxman Singh statement on Rahul Gandhi
X

Laxman Singh statement on Rahul Gandhi   (photo: social media)

Congress: पांच राज्यों के चुनाव परिणाम कांग्रेस के मनमाफिक न आने के बावजूद राहुल गांधी पार्टी के सर्वमान्य नेता बने हुए हैं। इसी का नतीजा है कि भारत जोड़ो यात्रा की तरह वो एक और देशव्यापी यात्रा पर निकल रहे हैं, जिसका नाम भारत न्याय यात्रा रखा गया है। इस कवायद का मकसद लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और राहुल गांधी की सियासी स्थिति को मजबूत करना है। इस बीच पार्टी के एक सीनियर नेता के भाई ने उनको लेकर ऐसा बयान दिया है, जो सुर्खियों में छाया हुआ है।

दरअसल, एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह अपने गृह जनपद गुना में कांग्रेस कार्यालय में जब पत्रकारों से मुखातिब हो रहे थे तो उनसे राहुल गांधी को मीडिया में कम कवरेज मिलने को लेकर सवाल किया गया। इस पर हैरान कर देने वाला उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एक सांसद हैं, वह पार्टी के अध्यक्ष नहीं हैं और कांग्रेस के एक कार्यकर्ता हैं। इसके अलावा राहुल गांधी कुछ नहीं हैं।

‘राहुल गांधी को इतना बड़ा नेता मत मानिए, मैं भी नहीं मानता’

उन्होंने कहा कि मीडिया के लोगों को राहुल गांधी को इतनी तवज्जो नहीं देनी चाहिए और न ही हमें ऐसा करना चाहिए। राहुल गांधी एक सांसद हैं और पार्टी के बाकी सांसदों के बराबर हैं। लक्ष्मण सिंह ने आगे कहा कि कोई अपने जन्म से नहीं बल्कि अपने कर्मों से बड़ा बनता है। राहुल गांधी को इतना बड़ा नेता मत मानिए, मैं भी नहीं मानता। वह एक साधारण सांसद हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप उन्हें तवज्जो देते हैं या नहीं। हालांकि, उनके इस बयान पर जब बवाल हुआ तो उन्होंने रविवार को सफाई देते हुए कहा कि राहुल गांधी ने खुद कहा है कि वह पार्टी के एक कार्यकर्ता हैं। हम सब पार्टी कार्यकर्ता हैं।

बीजेपी ने लक्ष्मण सिंह की तारीफ की

लक्ष्मण सिंह के बयान की बीजेपी ने तारीफ की है। पूर्व कैबिनेट मंत्री और इंदौर विधानसभा क्रमांक 2 से भाजपा विधायक रमेश मेंदोला ने सिंह के बयान का वीडियो एक्स पर शेयर करते हुए लिखा, एक बात तो है लक्ष्मण सिंह जी कई बार खरा सच बोलते है इसलिए मैं कई बार उनकी तारीफ करता हूं। इस तरह की खरी खरी कहने का साहस कांग्रेस में सिर्फ लक्ष्मण सिंह में है। बता दें कि मेंदोला हालिया इलेक्शन में एमपी में सबसे अधिक मतों से चुनाव जीते हैं।

विधानसभा चुनाव में लक्ष्मण सिंह को मिली थी करारी शिकस्त

कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह को हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में गुना जिले की अपनी पारंपरिक सीट चाचौड़ा से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। 2018 में जीते सिंह को इस बार बीजेपी प्रत्याशी प्रियंका पेंची ने 61 हजार से अधिक मतों से हरा दिया। लक्ष्मण सिंह पांच बार सांसद और तीन बार विधायक रह चुके हैं।

कमलनाथ सरकार के दौरान वह चाचौड़ा को जिला बनाने की मांग को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं। इतना ही नहीं उन्होंने बड़े भाई दिग्विजय सिंह के घर के बाहर भी धरना दिया था। बीजेपी ने जब मोहन यादव को एमपी का सीएम नियुक्त किया था तब लक्ष्मण सिंह ने इसकी तारीफ करते हुए अपनी पार्टी कांग्रेस को इससे सीखने की नसीहत दे डाली थी। बता दें कि लक्ष्मण सिंह का बीजेपी से भी जुड़ाव रहा है। 2004 के लोकसभा चुनाव में वे बीजेपी के टिकट पर ही राजगढ़ से सांसद चुने गए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story