×

बंगाल: वामपंथियों व पुलिस में संघर्ष, डीसीपी समेत 100 लोग जख्मी, 10 हिरासत में

पुलिस की तमाम सुरक्षा को धता बताकर कुछ लोग नबान्न में प्रवेश करने में सफल हो गये। जिसके बाद पुलिस ने यहां एक विधायक समेत कम से कम 10 लोगों को हिरासत में ले लिया।

Aditya Mishra
Published on: 11 Feb 2021 12:14 PM GMT
बंगाल: वामपंथियों व पुलिस में संघर्ष, डीसीपी समेत 100 लोग जख्मी, 10 हिरासत में
X
वाममोर्चा के छात्र नबान्न अभियान के तहत आज राज्य सचिवालय का घेराव करने के लिए जा रहे थे। तभी पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में ही रोक लिया।

मिदनापुर: कोलकाता के धर्मतल्ला इलाके में गुरुवार को वामपंथियों व पुलिस में जमकर संघर्ष हुआ। वामपंथी छात्रों के आह्वान पर राज्य सचिवालय ‘नबान्न’ का घेराव करने जा रहे छात्रों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की, तो एसएन बनर्जी रोड पर हंगामा शुरू हो गया।

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े। पानी की बौछार करनी पड़ी। इससे प्रदर्शनकारी और उग्र हो उठे।

हालात को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसमें वामो समर्थकों व पुलिसकर्मियों समेत करीब 100 लोग घायल हो गए। सभी को अस्पताल ले जाया गया है। घायलों में एक डीसीपी भी शामिल हैं।

पांच राज्यों के चुनावः बंगाल में बदलाव कर आयोग ने दिये सख्ती के संकेत

West Bengal बंगाल: वामपंथियों व पुलिस में संघर्ष, डीसीपी समेत 100 जख्मी, 10 लोग हिरासत में (फोटो: सोशल मीडिया)

बैरीकेडिंग तोड़कर पुलिस पर किया पथराव

वाममोर्चा के छात्र व युवा संगठनों के कई नेता नबान्न अभियान के तहत आज राज्य सचिवालय का घेराव करने के लिए जा रहे थे। तभी पुलिस ने उन्हें बीच रास्ते में ही रोक लिया।

इस बात से वामपंथी भड़क उठे और पुलिस से भिड़ गए। उन्होंने पुलिस पर ईंटों की बारिश शुरू कर दी। जवाब में पुलिस की ओर से पहले आंसू गैस के गोले दागे गए, फिर पानी की बौछार की गई।

प्रदर्शनकारी बैरीकेड तोडऩे की कोशिश करने लगे। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वामो के नबान्न अभियान के मद्देनजर कोलकाता की सड़कों पर चार हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई थी। आरएफ को भी उतारा गया था। बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मी भी तैनात की गई थीं।

बंगाल विधानसभा चुनाव: नड्डा का दीदी पर वार, कहा- किसानों के लिए कुछ नहीं किया

Protest बंगाल: वामपंथियों व पुलिस में संघर्ष, डीसीपी समेत 100 जख्मी, 10 लोग हिरासत में (फोटो: सोशल मीडिया)

विधायक समेत 10 लोग हिरासत में

उधर, सुबह में भी कांग्रेस एवं लेफ्ट ने मिलकर नबान्न में प्रवेश करनेकी कोशिश की थी। लेकिन पुलिस ने उन्हें उस समय भी रोक लिया था, इसको लेकर वहां भी काफी देर तक हंगामा हुआ।

पुलिस की तमाम सुरक्षा को धता बताकर कुछ लोग नबान्न में प्रवेश करने में सफल हो गये। जिसके बाद पुलिस ने यहां एक विधायक समेत कम से कम 10 लोगों को हिरासत में ले लिया।

परिवर्तन यात्रा: जेपी नड्डा बोले-पीएम मोदी के दिल में बंगाल के लिए स्पेशल जगह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story