×

महाराष्ट्र के मंत्री बोले- शराब को महिला के नाम पर रखो, बिक्री बढ़ जाएगी

By
Published on: 6 Nov 2017 8:31 AM GMT
महाराष्ट्र के मंत्री बोले- शराब को महिला के नाम पर रखो, बिक्री बढ़ जाएगी
X

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने शराब के नाम को लेकर बेहद विवादित बयान दिया, जिसमें उन्होंने कहा कि चीनी मिल की ओर से निर्मित शराब का ब्रांड नाम अगर महिलाओं के नाम पर रखा जाए तो इसकी बिक्री बढ़ जाएगी। गिरीश महाजन ने नंदूरबार जिले में एक चीनी मिल में पेराई सत्र शुरू होने पर आयोजित समारोह को दौरान यह बयान दिया।

यह भी पढ़ें: एक्टर और स्क्रीनप्ले राइटर गिरीश कर्नाड का हुआ एक्सीडेंट, हालत गंभीर

गिरीश महाजन ने अपने भाषण में कहा "एक शराब का नाम है भिंग्री, एक शराब का नाम है बॉबी, उसकी बिक्री भी बहुत हो रही है। एक और शराब है उसका नाम है जूली। मैंने जब आपसे पूछा कि आपने शराब का नाम क्या रखा तो आप बोले कि शराब का नाम है महाराजा। तो फिर कैसे क्या जमेगा? मतलब कैसे होगी बिक्री।"

यह भी पढ़ें: दिल्ली- पिच पर कार, उप्र रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान सुरक्षा में भारी चूक

इतना ही नहीं मंत्री ने बाकायदा शराब ब्रांड के लिए नाम के विकल्प भी सुझाए। उन्होंने कहा, "आप शराब का नाम महारानी रखो और फिर देखो कैसे तेजी आती है? आपके द्वारा बनाई गई शराब की बिक्री में। आज के जमाने में ऐसा ही चल रहा है। शराब ब्रांडों के नाम औरतों के नाम पर दिए जा रहे हैं। तंबाकू का भी ऐसा ही हो गया है। कमल, विमल, सुमन देखो सभी जर्दा के नाम देखो आप। इसलिए मैं कहता हूं, अगर आपने भी ऐसा किया और महिलाओं के नाम शराब को दिया तो निश्चित तौर पर आपके शराब की बिक्री में फर्क पड़ेगा।"

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने सरकार से कहा, माॅडल शाप में शराब पीने की पॉलिसी पर हो पुनर्विचार

अपने बयान को हालांकि गिरीश महाजन ने खुद ही मजाक करार दिया और कहा, "मेरे मजाक को अगर छोड़ भी दें तो ध्यान में रखें कि आज हमें यह चीनी मिलें चलानी हैं, प्रगति करनी है, प्रोग्रेस करना है। आखिर में हमें किसानों के हित के बारे में सोचना है। "

बयान की चारों ओर से आलोचना

गिरीश महाजन के इस विवादस्पद बयान के खिलाफ समाज और राजनैतिक दलों की ओर से कड़ी आलोचना और विरोध भी हो रहा है। नासिक और सोलापुर में NCP ने गिरीश महाजन के बयान के खिलाफ 'जूता मारो आंदोलन' आयोजित किया है।

NCP की एक महिला सदस्य ने कहा, "जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन के इस बयान से महिलाओं का अपमान हुआ है। इसीलिए यह जूता मारो आंदोलन किया गया।"

Next Story