चुनाव 2019: वायरल हो रही BJP कैंडिडेट्स की लिस्ट, जानें क्या है सच्चाई?

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले बहुजन समाजवादी पार्टी की भी एक ​पुरानी लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जो कि पूरी तरह से फर्जी थी। जिसको लेकर बसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने बकायदा आदेश जारी कर उस लिस्ट को गलत बताया था।

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी होने के बाद भारतीय जनता पार्टी की एक सूची भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इस सूची में जेपी नड्डा के हस्ताक्षर भी दिखाई दे रहे हैं। हमने जब यूपी के कई बड़े नेताओं से इस संबंध में बात की तो उन्होंने इस लिस्ट को सिरे से खारिज कर दिया।

ये भी पढ़ें— चुनावी अधिसूचना जारी होने से पहले सीएम योगी ने बुलाई बैठक

क्या था इस वायरल ​होने वाली इस लिस्ट में?

इतना ही नहीं इस सूची में उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री को भी उतारे जाने की बात कही जा रही है। वायरल हो रही सूची में भाजपा के दो बड़े नाम गायब हैं, और माना जा रहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में इनका पत्ता कट सकता है। ये दोनों कोई और नहीं बल्कि मेनका गांधी और वरुण गांधी हैं। जिनकी सीट पर इनकी जगह अरुण जेटली और मुरली मनोहर जोशी का नाम जारी किया गया है।

बसपा की भी लिस्ट पर हुई थी वायरल

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले बहुजन समाजवादी पार्टी की भी एक ​पुरानी लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। जो कि पूरी तरह से फर्जी थी। जिसको लेकर बसपा के राष्ट्रीय महासचिव ने बकायदा आदेश जारी कर उस लिस्ट को गलत बताया था, और वायरल करने वालों के ऊपर एफआईआर भी दर्ज कराया गया था।

ये भी पढ़ें— Women’s Day: राजधानी की महिलाएं बोलीं-फिर से देश के प्रधानमंत्री बने मोदी

फिलहाल अभी आज हुई भाजपा की बैठक में लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App