केजरीवाल ने अपने स्वार्थ के लिए गरीबों को लाभ नहीं मिलने दिया-अमित शाह

दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को दिल्ली साइकिल वॅाक का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी समेत विपक्षी दलों पर हमला बोला। बता दें कि इस परियोजना पर 550 करोड़ रुपये खर्च किये जाने हैं। यह ट्रैक सिर्फ साइकिल और पैदल यात्रियों के लिए होगा।

दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को ‘दिल्ली साइकिल वॅाक’ (Delhi Cycle Walk) का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी समेत विपक्षी दलों पर हमला बोला। बता दें कि इस परियोजना पर 550 करोड़ रुपये खर्च किये जाने हैं। यह ट्रैक सिर्फ साइकिल और पैदल यात्रियों के लिए होगा।

Live Update:

अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि जब दिल्ली के ये नए रास्ते पर 50 लाख से ज्यादा यात्री जब साईकल पर जाते होंगे तो साईकल चलाना ही फैशन होने वाला है।

आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना

दिल्ली में आप सरकार ने सबसे ज्यादा दिल्ली के गरीब और गांव का नुकसान किया है।

मोदी जी जो आयुष्मान भारत योजना लाए हैं, केजरीवाल जी अपने राजनीतिक स्वार्थ के कारण उसका लाभ गरीब को मिलने नहीं दे रहे हैं। इसका जवाब इस चुनाव में गरीब जनता आपसे मांगने वाली है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान आज, हो सकती है इस दिन वोटिंग

केजरीवाल जी आपके मन में भय है कि अगर आयुष्मान योजना दिल्ली में चालू हो गई तो दिल्ली की जनता और मोदी जी के बीच में जुड़ाव आ जाएगा। केजरीवाल जी मैं बता दूं कि आप गलत सोच रहे हो, जुड़ाव हो चुका है और दिल्ली की जनता मोदी जी के साथ है।

केजरीवाल जी आपने दिल्ली में 15 लाख सीसीटीवी कैमरे लगवाने को कहा था जिनकों आज भी दिल्ली की जनता ढूंढ रही है कि कहां लगे हैं?

दिल्ली में पांच साल की जगह पांच महीने की सरकार चली। पांच साल में केजरीवाल सरकार ने कुछ नहीं किया बस पांच महीने में विज्ञापन देकर दिल्ली की जनता की आंख में धूल झोंकने का काम किया।

शाह ने कहा, आज मैं दिल्ली के झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों से कहता हूं कि आप चिंता मत करिए जहां झुग्गी है वहीं मकान देने का काम नरेन्द्र मोदी जी करने वाले हैं। एक पायलट प्रोजेक्ट भी शुरू हो गया है, 20 हजार झुग्गियों को मकान देने की शुरुआत हो गई है।

ये भी पढ़ें: JNU हिंसा पर राजनीति! इन नेताओं ने उठाये सवाल, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

गौरतलब है कि दिल्ली को साइकिल फ्रेंडली बनाने के लिए ‘दिल्ली साइकिल वॅाक’ प्रोजेक्ट की शुरुआत की गयी है। इस प्रोजेक्ट के पूरा होने के बाद लाखों लोग ट्रांसपोर्ट का खर्च बचाने के साथ प्रदूषण को कम करने में भागीदारी निभाएंगे। जानकारी के मुताबिक, करीब 11 लाख लोग साइकल का इस्तेमाल करते हैं। औसतन 10 किलोमीटर की दूरी तय करते हैं। लो इनकम ग्रुप के अलावा स्टूडेंट्स और फिटनेस के शौकीन लोग भी साइकल का इस्तेमाल करते हैं।

क्या होगी खासियत

इस प्रोजेक्ट के तहत सिर्फ नॉन मोटराइज्ड गाड़ियां चल सकेंगी। वहीं हर 100 मीटर पर सीसीटीवी लगाये जायेंगे। पब्लिक टॉइलट और रेन वॉटर हार्वेस्टिंग चैंबर की व्यवस्था की जायेगी। बता दें कि ये साईकिल ट्रैक 200 किलोमीटर कको कवर करेगा। पहले फेज में 36 किलोमीटर का साइकल ट्रैक बनेगा। इस ट्रैक में 3 लाइनें होंगी।

ये भी पढ़ें: JNU हिंसा की ऐसे हुई प्लानिंग: व्हाट्सएप चैट वायरल, कहा- VC-पुलिस अपनी

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App