×

प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले मोदी- भारत ने दिखाया सामर्थ्य, दुनिया का भ्रम किया दूर

प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन 2021 के उद्घाटन सत्र में बोले पीएम मोदी, दुनिया गवाह है कि जब भी भारत के सामर्थ्य को सवालिया निशानों से देखा गया है तो हर बार भारतीयों ने इसे गलत साबित किया है।

Shivani Awasthi
Published on: 9 Jan 2021 5:28 AM GMT
प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले मोदी- भारत ने दिखाया सामर्थ्य, दुनिया का भ्रम किया दूर
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज 16वे प्रवासी भारतीय सम्मेलन का उद्घाटन किया। वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि दुनिया भर में फैले ऊर्जावान भारतीय समुदायों से बात करने का यह एक बेजोड़ मौका है। कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी शामिल हुए हैं।

प्रवासी भारतीय सम्मलेन का उद्घाटन

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन 2021 के उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज दुनिया के कोने-कोने से हमें भले इंटरनेट से जोड़ा गया है। लेकिन हम सबका मन हमेशा से मां भारतीय से जुड़ा है, एक दूसरे के प्रति अपनत्व से जुड़ा है।

-दुनियाभर से हजारों साथियों ने भारत को जानिए क्विज कॉम्पीटिशन में हिस्सा लिया है। ये संख्या बताती है कि जड़ से भले दूर हो जाएं, लेकिन नई पीढ़ी का जुड़ाव उतना ही बढ़ रहा है।

-बीता साल हम सभी के लिए बहुत चुनौतियों का साल रहा है, लेकिन इन चुनौतियों के बीच विश्वभर में फैले भारतीय मूल के साथियों ने जिस तरह काम किया है, अपना फर्ज निभाया है वो हम सभी के लिए गर्व की बात है। यही तो हमारी मिट्टी के संस्कार हैं।

ये भी पढ़ेंः पत्थरबाजों की खैर नहीं, घर बेचकर नुकसान की भरपाई, सरकार ला रही नया कानून

-आप सभी ने जहां आप रह रहे हैं वहां और भारत में कोविड के खिलाफ लड़ाई में बड़ा योगदान किया है। पीएम केयर्स में दिया गया आपका योगदान भारत में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत कर रहा है।

भारत के सामर्थ्य की गवाह बनी दुनिया

प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया गवाह है कि जब भी भारत के सामर्थ्य को सवालिया निशानों से देखा गया है तो हर बार भारतीयों ने इसे गलत साबित किया है। जब भारत पराधीन था तो यूरोप में लोग कहते थे कि भारत आजाद नहीं हो सकेगा। लेकिन भारतीयों ने इसे गलत साबित कर दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story