×

एलओसी : पाकिस्तानी गोलाबारी में बीएसएफ अधिकारी शहीद, दो की मौत

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना की ओर से सोमवार को की गयी भारी गोलाबारी में बीएसएफ के एक इंस्पेक्टर शहीद हो गये और पांच साल की बच्ची समेत दो व्यक्तियों की मौत हो गई। इसमें अन्य 24 लोग घायल हो गए। 

Rishi
Published on: 2 April 2019 3:29 AM GMT
एलओसी : पाकिस्तानी गोलाबारी में बीएसएफ अधिकारी शहीद, दो की मौत
X

जम्मू : जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तानी सेना की ओर से सोमवार को की गयी भारी गोलाबारी में बीएसएफ के एक इंस्पेक्टर शहीद हो गये और पांच साल की बच्ची समेत दो व्यक्तियों की मौत हो गई। इसमें अन्य 24 लोग घायल हो गए।

यह भी पढ़ें…..मोदी की सेना’ बोलकर योगी ने शहीदों का अपमान किया: कांग्रेस

अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद भारतीय सेना ने भी अपनी तरफ से “मुंहतोड़ जवाब” दिया।

उन्होंने बताया कि छह घर भी गोलाबारी की चपेट में आ गए और कई क्षतिग्रस्त हो गए। इसके अलावा कुछ मवेशी भी जख्मी हुए हैं।

सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, “भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।”

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने पुंछ की बलोनी पट्टी के असैन्य इलाकों में आज रात मोर्टार से भारी गोलाबारी की जिसमें साजिदा बी नाम की महिला की मौत हो गई और पांच अन्य जख्मी हो गए।

यह भी पढ़ें……चुनाव आयोग ने दागदार छवि वाले प्रत्याशियों पर कसा शिकंजा, अब देना होगा पूरा विवरण

पाकिस्तान ने पुंछ एवं राजौरी जिलों में लगातार चौथे दिन संघर्षविराम का उल्लंघन जारी रखते हुए सोमवार को पुंछ सेक्टर की अग्रिम चौकी पर गोले दागे जिससे बीएसएफ की 168 बटालियन के इंस्पेक्टर टी एलेक्स लालमिनलुम समेत पांच कर्मी घायल हो गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि बीएसएफ इंस्पेक्टर ने बाद में दम तोड़ दिया जबकि बीएसएफ के अन्य घायल कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि घायल सैनिक खतरे से बाहर हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story