भारत में घुसपैठ की फिराक में आतंकी, LOC पर जमावड़ा..इन रूट्स से कर सकते हैं इंट्री

Rishi
Published on: 14 May 2017 12:49 PM GMT
भारत में घुसपैठ की फिराक में आतंकी, LOC पर जमावड़ा..इन रूट्स से कर सकते हैं इंट्री
X

नई दिल्ली : ख़ुफ़िया एजेंसी के उच्चपदस्थ सूत्रों के हवाले से जो खबर मिल रही है, वो देश की सुरक्षा के लिए काफी घातक है। सूत्र बताते हैं, कि पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में लाइन ऑफ़ कन्ट्रोल के पास 25-30 लॉन्चिंग पैड्स पर तालिबानी और अफगानी आतंकियों का बड़ा जमावड़ा तैयार किया है।

ये भी देखें : POK में पाक ने खोल दी आतंकवाद की यूनिवर्सिटी, हजारों आतंकी ले रहे आधुनिक ट्रेनिंग

इनकी संख्या 150 से 200 के बीच है, ये सभी बर्फ पिघलने का इंतजार कर रहे हैं। साजिश ये रची गयी है, कि पाकिस्तानी आर्मी एलओसी के आसपास अपनी हलचल तेज करेगी और गोलीबारी के ज़रिये भारतीय सैनिकों को अपनी ओर आकर्षित करेगी। ताकि सैनिकों का ध्यान एक तरफ रहे और दूसरे रास्तों से इन आतंकियों को तबाही के साजोसामान के साथ बिना किसी रोक टोक के सीमा पार करा दी जाये।

सूत्रों के जरिए जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक इन आतंकियों की उम्र 18 से 35 के बीच है। ये जीपीएस सिस्टम और अन्य आधुनिक हथियारों से लैस है। इनका मकसद अशांत कश्मीर घाटी और हिंदुस्तान के अन्य हिस्सों में आतंक फैलाना है। इसमें इनकी सहायता देश में फैले स्लीपर सेल करेंगे, जो इन्हें खाने और रहने की जगह मुहैया कराएँगे। 15 अगस्त और उसके आसपास ये अपनी हरकतों को अंजाम देने की फिराक में हैं।

पीओके के इन रूट से घुसपैठ की फ़िराक में हैं आतंकी

तरकुंडी से होते हुए गंभीर, दरहाल, कांडी, बुडहल

दबासी से होते हुए झीका गली, हरनी फारेस्ट, सूरन कोट

निकैल से होते हुए कोंगा गली, ददोट,कांगा कांडी, बुधल, मंजी कोटे

बंटाल गांव से होते हुए क्रांति, कस नाला

नाली से होते हुए महादेव गैप, माजियोट, डंडेसर फारेस्ट, कालाकोट

कोटकोटेरा से होते हुए ब्राल गाला, बागला, काला कोटे

गोयी से होते हुए सोने गली, नांदेरी, गुरसैंन, सूरन कोटे

खुरेटा से होते हुए कसकंच, मोहरा गैप

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story