Train Derailed in Delhi: प्रगित मैदान के पास पटरी से उतरी ट्रेन, पलवल से आ रही थी दिल्ली, मचा हड़कंप

Train Derailed in Delhi: हरियाणा के पलवल से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जा रही लोकल ट्रेन प्रगति मैदान के पास पटरी से उतर गई। ट्रेन में यात्री सवार थे।

Jugul Kishor
Published on: 3 Sep 2023 6:00 AM GMT (Updated on: 3 Sep 2023 6:29 AM GMT)
Train Derailed in Delhi: प्रगित मैदान के पास पटरी से उतरी ट्रेन, पलवल से आ रही थी दिल्ली, मचा हड़कंप
X
Train Derailed in Delhi ( Social Media)

Train Derailed in Delhi: हरियाणा के पलवल से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की ओर जा रही लोकल ट्रेन प्रगति मैदान के पास पटरी से उतर गई। ट्रेन में यात्री सवार थे, जिसके कारण मौके पर हड़कंप मच गया और यात्री इधर उधऱ भागने लगे। गमीनत यह रही कि किसी तरह की जानहानि नहीं हुई है। जानकारी के अनुसार, ट्रेन पलवल से नई दिल्ली के लिए चली थी। लेकिन, प्रगति मैदान के नजदीक 9 बजकर 47 मिनट ट्रेन पटरी से उतर गई।

सभी यात्री सुरक्षित: डीसीपी रेलवे

इस घटना को लेकर रेलवे के डीसीपी ने कहा कि दिल्ली के भैरों मार्ग के पास लोकल ईएमयू ट्रेन का एक कोच पटरी से उतर गया है। उन्होने कहा कि अच्छी बात ये है कि किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सभी यात्री सुरक्षित हैं। रेलवे कर्मचारी मरम्मत कार्य के लिए मौके पर पहुंचे। बता दें कि दिल्ली के प्रगति मैदान में नौ और दस सितबंर को जी-20 सम्मेलन होने जा रहा है, इस लिहाज से ये हादसा काफी गंभीर माना जा रहा है।

ओडिशा में हुआ था दर्दनाक रेल हादसा

आपको बता दें कि ओडिशा के बालेश्वर के बाहनगा में दो जून 2023 को बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी के बीच ट्रेन दुर्घटना हुई हो गई थी। इस हादसे के दर्दनाक मंजर ने पूरे भारत के लोगों को दहला दिया था। ट्रेन में सफर करने वाले 230 लोगों की मौत हो गई, जबकि 900 लोग घायल हुए थे। हादसा इतना दर्दनाक था कि ट्रेन की पटरियों पर यात्रियों के शव बिखरे पड़े हुए थे। यह दर्दनाक ट्रेन दुर्घटना भारत में आजादी के बाद से अब तक की सबसे घातक दुर्घटनाओं में से एक थी। वहीं, इस दर्दनाक हादसे के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी घटनास्थल पह पहुंचे थे। इस हादसे पर पीएम मोदी सहित तमाम लोगों ने दुख प्रकट किया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story