×

Live: यूपी में 15 अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्री शुरु, देश में 8447 कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र और तेलंगाना ने 30 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है।

Shivani Awasthi
Published on: 12 April 2020 1:55 AM GMT
Live: यूपी में 15 अप्रैल से ऑनलाइन रजिस्ट्री शुरु, देश में 8447 कोरोना पॉजिटिव
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन का आज 19 वां दिन है। लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन की समय सीमा और आगे बढ़ाने की बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंस के जरिए बात करते हुए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को दो और सप्ताह यानी अप्रैल के अंत तक बढ़ाने का अनुरोध किया है।

LockDown Day-19 : मरीजों का आंकड़ा़

देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्‍या अबतक 8447 हो गई है और 273 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1000 मामले सामने आये।


Live Updates

असम में खुलेंगी शराब की दुकानें

असम सरकार ने 13 अप्रैल से शराब की दुकानें खोलने की मंजूरी दे दी है।

दिल्ली में अब तक 5 लोगों की मौत

दिल्ली में अब तक 5 लोगों की मौतदिल्ली में कोरोना के अब तक 1154 मामले सामने आए हैं। इसमें मरकज से जुड़े 746 लोग हैं। पिछले 24 घंटे में 85 नए केस सामने आए हैं और 5 लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में अभी तक 24 लोगों की कोरोन से जान जा चुकी है।

एम्स में तैनात पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के एम्स ट्रॉमा सेंटर में तैनात पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ASI विजेंद्र चौकी में तैनात थे। अब तक दिल्ली पुलिस के तीन जवान कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। इधर, ग्रेटर नोएडा में क्वारनटीन सेंटर से एक शख्स ने कूदकर जान दे दी।

यूपी में 15 अप्रैल से जिलों में ऑनलाइन रजिस्ट्री

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने कुछ अहम बड़े फैसले लिए हैं।15 अप्रैल से जिलों में ऑनलाइन रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी। साथ ही रेस्त्रा भी ऑनलाइन डिलिवरी कर सकेंगे। सीएम योगी ने कहा कि फिलहाल स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। किसानों के घर से फसल खरीदने की कोशिश करें ताकि कोरोना से मुकाबला किया जा सके। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान विशेष सावधानी बरतने की भी बात कही।

सीएम योगी ने कहा कि लोकनिर्माण विभाग के कार्य सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कैसे हो सकते हैं, ये उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या की अध्यक्षता में तय होगा। वहीं, ऑनलाइन पढ़ाई की योजना उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा की अध्यक्षता में तय होगी।

मेरठ में कोरोना के 5 और नए केस मिले , सीएमओ मेरठ ने की पुष्टि

उत्तर प्रदेश के जनपद मेरठ में लगातार करोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है आज फिर स्वास्थ अधिकारियों द्वारा की गई जांच के बाद नए नतीजे सामने आए हैं। मेरठ में कोरोना के 5 और केस मिले, 2 जमाती भी शामिल, सेक्टर-13 शास्त्रीनगर में प्राइवेट यूनानी डॉक्टर के परिवार के 3 लोगों में भी कोरोना की पुष्टि, खरखौदा और रोहटा के एक-एक जमाती में भी कोरोना पॉजिटिव मिला, सीएमओ डॉ राजकुमार ने पुष्टि की है। डॉक्टर के परिवार को शुक्रवार को कवारेंटाइन कराया गया था । मेरठ में अब तक 55 केस मिल चुके हैं।

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके, तीव्रता 4.0 मापी गई

दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किया गया है जिसके बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। भूकंप की तीव्रता 4.0 मापी गई।

देश में हुए ब तक 1 लाख 86 हजार कोरोना टेस्ट

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आईसीएमआर की रिपोर्ट के मुताबित 4.3 फीसदी सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। अभी तक 1 लाख 86 हजार सैंपल लिए जा चुके हैं। हमारा फोकस ज्यादा से ज्यादा जांच पर है। रोजाना 15 हजार से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं। अस्पतालों में आइसोलेशन बेड बढ़ाए जा रहे हैं। करीब 601 अस्पताल में एक लाख से अधिक बेड इंतजाम हैं। कोरोना से निपटने के लिए हमारी तैयारी मजबूत है। उन्होंने कहा कि 24 घंटे में 34 लोगों की मौत हुई है, जबकि 716 लोगों ठीक हुए हैं।

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा हजार के पार, देश में अब तक 273 मौतें

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक हज़ार के पार पहुंच गया है जिसको लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम 5.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

कर्नाटक में कोरोना के 11 नए केस, अब तक 6 लोगों की मौत

कर्नाटक में कोरोना के 11 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 223 पहुंच गई है। वहीं, अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 47 लोग ठीक हुए हैं।

कोरोनॉ के हॉटस्पॉट इलाकों में ड्रोन कैमरे से जिला प्रशासन कर रहा है निगरानी

मेरठ जनपद में कोरोनॉ के हॉटस्पॉट केंद्रों पर जिला प्रशासन के द्वारा उड़ाया गया ड्रोन, ड्रोन कैमरे से पूरे जनपद में जगह-जगह नजर रखी जा रही है। जो लोग गली मोहल्ले में घूमते हुए दिखाई दे रहे उनके खिलाफ ड्रोन से चिन्हित कर दर्ज मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। कोरोनॉ हॉटस्पॉट सेंटरों में किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। इसी कड़ी में आज मवाना उप जिलाधिकारी ऋषि राज पुलिस क्षेत्राधिकारी यू एन मिश्रा के साथ मवाना में कोरोना हॉटस्पॉट सेंटर पर उड़ाया ड्रोन काफी लोग ड्रोन कैमरे की नजर में गली में घूमते हुए नजर आये सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश किये गए हैं।

इन राज्यों में लॉकडाउन घोषित

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ओडिशा, पंजाब, महाराष्ट्र और तेलंगाना ने 30 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है।

वहीं पश्चिम बंगाल के सीएम ममता बनर्जी ने भी लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक जारी रखने का एलान किया है साथ ही सभी शैक्षणिक संस्थान 10 जून तक बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ेंः कोरोना संकट के बीच सरकार का मंत्रियों को निर्देश, सोमवार से शुरू हो मंत्रालयों में काम

-----------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------

राज्यवार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

-महाराष्‍ट्र के मुंबई में ही 1000 से ज्‍यादा कोरोना के मरीज हैं। ​पिछले 24 घंटों में ही 92 नए केस सामने आए हैं।

-दिल्‍ली में कोरोना वायरस के 166 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही देश की राजधानी में कुल मामलों की संख्‍या 1069 हो गई है।

-मध्य प्रदेश के इंदौर में 49 नए COVID19 मामले आए हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 298 हो गई है। संक्रमण की वजह से अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 28 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः

-गुजरात में कोरोना वायरस के 90 नए मामले सामने आए, जिसके बाद गुजरात में कोविड-19 रोगियों की संख्या 468 हो गई है।

-राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के शनिवार दोपहर तक 117 और मामले सामने आने के बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 678 हो गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story