×

फिर बढ़ा लॉकडाउन: इतने हफ्ते और रहना होगा घरों में, पंजाब सरकार का ऐलान

कोरोना वायरस को लेकर देश में चल रहा लॉकडाउन 3 मई को यानी कुछ दिन में खत्म होने वाला है। लेकिन देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 29 April 2020 11:14 AM GMT
फिर बढ़ा लॉकडाउन: इतने हफ्ते और रहना होगा घरों में, पंजाब सरकार का ऐलान
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को लेकर देश में चल रहा लॉकडाउन 3 मई को यानी कुछ दिन में खत्म होने वाला है। लेकिन देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। केंद्र सरकार ने जब समय से ही लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था, तब मामले इतने आए हैं, नहीं तो जानकारों का कहना है कि अगर लॉकडाउन न लगाया जाता तो ये संख्या 2 लाख तक जाती। वहीं अब इंतजार न करते हुए पंजाब सरकार ने कर्फ्यू को दो हफ्ते और बढ़ा दिया गया है। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस फैसले का ऐलान किया। हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान राज्य में सुबह सात बजे से सुबह ग्यारह बजे तक चार घंटे के लिए ढील दी जाएगी। जिससे लोगों को राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें ... धर्मगुरुओं को तीखा जवाब देकर इरफान बोले- मुझे डर नहीं लगता

घर से बाहर आ सकते हैं, दुकानें खुली रहेंगी

ताजा आकंड़ो के मुताबिक, पंजाब में अब कुल मरीज़ 358 हो गए हैं राज्य में मरने वाले की संख्या 19 है। बता दें कि इससे पहले पंजाब में 30 अप्रैल तक कर्फ्यू लागू किया गया था। जिसे अब बढ़ाने का ऐलान किया गया है। पंजाब सीएम ने कहा कि सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक लोग घर से बाहर आ सकते हैं, दुकानें खुली रहेंगी।

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम दुकानें खोलना चाहते हैं और इंडस्ट्री चलाना चाहते हैं लेकिन पूरी छूट का अभी टाइम नहीं है। कोरोना वायरस से बचने का फिलहाल सोशल डिस्टेंसिंग ही एक रास्ता है।

ये भी पढ़ें ...कोरोना का तुरंत तोड़ प्लाज्मा है, तब्लीगी जमात का आगे आना सुखद

बीमारी इतनी जल्दी रुकने वाली नहीं

आगे अमरिंदर सिंह ने कहा कि ये बीमारी इतनी जल्दी रुकने वाली नहीं है। अब कोई भी पंजाब में आएगा तो उसकी स्क्रीनिंग होगी और उन्हें क्वॉरन्टीन किया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘’कोरोना की बीमारी की वजह से जो कर्फ्यू और लॉकडाउन पंजाब में लगाया गया था आज उसका 38वां दिन हो गया है। एक दिन, दो दिन करना तो ठीक है पर 38 दिन करना आपकी बहुत बड़ी कुर्बानी है। ये कुर्बानी आपने अपने पंजाब, यहां रहने वाले अपने लोग और रिश्तेदारों के लिए दी है।’’

ये भी पढ़ें ...कांग्रेस ने की प्रदेश के प्रशिक्षु चिकित्सकों का मानदेय बढ़ाने की मांग

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story