×

Lok Sabha Election 2024: ‘साहस है तो वाराणसी से चुनाव लड़कर दिखाएं’, बीजेपी ने ममता बनर्जी को दी चुनौती

Lok Sabha Election 2024: ममता बनर्जी के इस सुझाव पर भारतीय जनता पार्टी ने जोरदार हमला बोला है। पश्चिम बंगाल की तेजतर्रार भाजपा नेत्री और विधायक अग्निमित्रा पॉल ने टीएमसी सुप्रीमो को खुद लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से खड़ा होने की चुनौती दे डाली है।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Dec 2023 8:47 AM GMT (Updated on: 23 Dec 2023 11:42 AM GMT)
Agnimitra Paul challenges Mamata Banerjee
X

Agnimitra Paul challenges Mamata Banerjee  (photo: social media )

Lok Sabha Election 2024: अगले साल अप्रैल-मई में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ने लगी है। इंडिया अलायंस की चौथी बैठक के बाद विपक्षी खेमे में हलचल तेज है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने मीटिंग में मल्लिकार्जुन खड़गे को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग कर गठबंधन के अन्य सहयोगियों के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी को भी चौंका दिया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बनाने का सुझाव भी दिया।

ममता बनर्जी के इस सुझाव पर भारतीय जनता पार्टी ने जोरदार हमला बोला है। पश्चिम बंगाल की तेजतर्रार भाजपा नेत्री और विधायक अग्निमित्रा पॉल ने टीएमसी सुप्रीमो को खुद लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से खड़ा होने की चुनौती दे डाली है। पॉल ने साथ ही पश्चिम बंगाल कांग्रेस के मुखिया और लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी पर भी तंज कसा है।

‘ममता में साहस है तो वाराणसी से लड़कर दिखाएं चुनाव’

फैशन डिजाइनर से राजनेता बनीं अग्निमित्रा पॉल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए इंडिय़ा गठबंधन में सीट बंटवारे से पहले उनके इस सुझाव को उनका दोहरा चरित्र करार दिया है। बीजेपी विधायक ने कहा कि अगर ममता बनर्जी में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की जगह चुनाव लड़ने की हिम्मत है, तो उन्हें ऐसा करना चाहिए। आप प्रधानमंत्री बनना चाहती हैं न ? तो हम चाहते हैं कि हमारी मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ें। देखते हैं उनमें आखिर कितना साहस है।

अधीर रंजन चौधरी पर कसा तंज

इंडिया गठबंधन और पश्चिम बंगाल में कांग्रेस की स्थिति को लेकर आसनसोल दक्षिण से विधायक अग्निमित्रा पॉल ने अधीर रंजन चौधरी पर तंज कसा है। इंडी अलायंस का नाम भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तय करेंगी। कौन प्रधानमंत्री बनेगा ये भी वो तय करेंगी। 31 दिसंबर तक सीट बंटवारा हो जाए, ये भी ममता तय करेंगी। फिर अघीर बाबू चिल्लाएंगे कि हम तृणमुल की नीति पर नहीं चलते।

उन्होंने आगे तंज कसते हुए कहा, 'अधीर बाबू को बोलिए कि बंगाल में स्थित प्रदेश कांग्रेस के ऑफिस में ताला लगा दें और कस्बे में बने टीएमसी के दफ्तर में जाकर वहां बैठें'। बीजेपी विधायक ने कहा कि कांग्रेस का कोई अस्तित्व नहीं है। बंगाल के लोग अब इनकी असलियत को जान गए हैं। अब वे बेवकूफ नहीं बनेंगे।

सीपीएम के साथ चुनाव लड़ने के लिए अब ममता तैयार

इंडिया गठबंधन में शामिल टीएमसी और सपा जैसी ताकतवर क्षेत्रीय पार्टियां कांग्रेस पर जल्द से जल्द सीट शेयरिंग का दबाव बना रही हैं। क्योंकि यूपी और पश्चिम बंगाल जैसे बड़े राज्यों में इन पार्टियों की मुख्य सहयोगी कांग्रेस ही होगी, जिसके लिए ये कितना सीट छोड़ने के लिए तैयार होंगी, इसको लेकर बड़ सवाल है। इन दोनों ही राज्यों में कांग्रेस बहुत ही कमजोर स्थिति में है। इंडिया अलायंस बनने के काफी समय बाद तक कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी सीएम ममता बनर्जी पर जोरदार हमला बोल रहे थे। वहीं, ममता बनर्जी भी सीपीएम के साथ किसी तरह का गठबंधन करने से इनकार कर रही थीं। लेकिन हाल-फिलहाल में दोनों के तेवर बदले हैं। एक तरफ जहां अधीर रंजन ने हमले करने बंद कर दिए हैं। वहीं, ममता ने भी सीपीएम के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने पर अपनी हामी भर दी है। अब सबकी नजरें इन दलों के बीच होने वाली सीट शेयरिंग पर टिकी हुई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story