×

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में खरगे से मिले नीतीश, राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल रहे मौजूद

Lok Sabha Election 2024: बैठक में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और संजय झा मौजूद रहे।

Anant Shukla
Published on: 22 May 2023 5:49 PM GMT (Updated on: 22 May 2023 6:04 PM GMT)
Lok Sabha Election 2024: दिल्ली में खरगे से मिले नीतीश, राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल रहे मौजूद
X
nitish kumar meets mallikarjun kharge (Photo-Social Media)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने केलिए भगदौड़ तेज कर दिए हैं। इसी क्रम में सोमवार को कांग्रें के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने उनके आवास पर पहुंचे। बैठक की। बैठक में राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और संजय झा मौजूद रहे। मिली जानकारी के अनुसार तेजस्वी यादव की तबियत खराब होने की वजह से वो इस मीटिंग में नहीं सम्मिलित हो पाए। बता दें कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री के सपथ ग्रहण समारोह में भी 18 दलों के नेता एक मंच पर नजर आए थे, जो विपक्षी एकजुटता का संदेश देने का प्रयास था। शपथ ग्रहण समारोह में नीतीश कुमार, ललन सिंह और तेजस्वी यादव पहुंचे थे।

विपक्ष को एक मंच पर लाने का प्रयास

लोक सभा चुनाव 2024 के लिए पीछले कुछ महीनों से नीतीश कुमार और खड़गे विपक्षी दलों को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं। इसी प्रयास में पीछले कुछ महीनों में मल्लिकार्जुन कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। वहीं नीतीश कुमार भी कई नेताओं से मिल साथ आने की अपील कर चुके हैं। माना जा रहा कि आने वाले दिनों में पटना में भाजपा के सभी विरोधी पार्टियों का एक महासम्मेलन हो सकता है।

21 मई को केजरीवाल से की थी मुलाकात

बता दें कि पीछले महीने भी नीतीश कुमार नें राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की थी। उस समय तेजस्वी यादव भी उनके साथ मौजूद थे। इसके अलावा 21 मई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनसे मुलाकात की थी। इसके बाद नीतीश कुमार ने कहा की केजरीवाल दील्ली में अच्छा काम कर रहें हैं। लेकिन उन्हे कार्य करने से रोजका जा रहा है। इस लिए कह रहे हैं कि सभी विपक्षी दलों को एक हो जाना चाहिए।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story