×

देश में NDA के पक्ष में गूंज, भर्ती के नाम गरीबों की जमीन ले ली, जमुई में लालू पर गरजे PM मोदी

Bihar Lok Sabha Election: लालू परिवार पर निशान साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे में भर्ती के नाम पर जो लोग गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें, वो बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते।

Viren Singh
Published on: 4 April 2024 7:22 AM GMT (Updated on: 4 April 2024 8:04 AM GMT)
देश में NDA के पक्ष में गूंज, भर्ती के नाम गरीबों की जमीन ले ली, जमुई में लालू पर गरजे PM मोदी
X

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बार लोकसभा चुनाव 400 पार का नारा सेट किया है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी सहित पार्टी का हर नेता चुनाव प्रचार अभियान में जुट गया है तो वहीं पीएम मोदी की विभिन्न राज्यों धुंआधार चुनावी रैली कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने में लगे हुए हैं। इस कड़ी में प्रधानमंत्री मोदी बिहार पहुंचे और यहां पर चुनावी रैली के दौरान विरोधी दलों की जमकर क्लास लगाई। पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के जमुई में उमड़ा ये जनसैलाब इस बात का साफ संकेत है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा-एनडीए को जनता-जनार्दन का अपार आशीर्वाद मिलने जा रहा है।

जमीन हड़पने वाले कभी नहीं कर सकते भला

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा और सहयोगी दल के लिए चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी गुरुवार को बिहार के जमुई पहुंचे, उन्होंने यहां पर एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया है। इस चुनावी रैली में पीएम मोदी ने एक-एक करके अपने ऊपर हुए हमले का लालू प्रसाद यादव सहित कांग्रेस पर जवाब दिया है। पूरे चुनावी भाषण में पीएम मोदी ने लालू यावद पर जमकर हमलावार रहे और उन्होंने उनके काल में भर्ती घोटाले का भी जिक्र किया है। बिना नाम लिये लालू परिवार पर निशान साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे में भर्ती के नाम पर जो लोग गरीब युवाओं से जमीन लिखवा लें, वो बिहार के युवाओं का कभी भला नहीं कर सकते। घमंडिया गठबंधन वालों के समय में केवल खस्ताहाल ट्रेनें चलती थीं, लेकिन अब बिहार सहित पूरे देश में वंदेभारत ट्रेन चल रही हैं औ लोग आराम से सफर रहे हैं।

विरोधी लालटेन युग को याद कराते

प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी तो हमें देश को और बिहार को बहुत आगे लेकर जाना है। बीते 10 सालों में जो आपने देखा वह ट्रेलर था, अभी तक पूरी फिल्म बाकी यानी बहुत कुछ करना है। एक ओर NDA सरकार है, जो नए उद्योग लगाने की बात करती है। दूसरी ओर ये लोग हैं, जिनकी पहचान अपहरण उद्योग की रही है। NDA सरकार सोलर पावर और LED लाइट की बात करती है तो दूसरी ओर ये लोग बिहार को लालटेन युग में रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि आज देश के सारे भ्रष्टाचारी एक होकर मोदी के खिलाफ हो गए हैं, जो कि एक- दूसरे से लड़ते थे। उनका मकसद है कि कैसे करके सत्ता में आ जाएं, इसलिए मैं कहता हूं- भ्रष्टाचार हटाओ तो वो कहते हैं- भ्रष्टाचारी बचाओ।

दिवंगत नेता रामविलास को मोदी ने किया याद

उन्होंने कहा कि बिहार की धरती पूरे देश को दिशा दिखाने वाली रही है। बिहार की इस धरती ने आजादी की लड़ाई में और स्वतंत्र भारत की नींव मजबूत करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है, लेकिन दुर्भाग्य से आजादी के बाद इस राज्य के सामर्थ्य के साथ न्याय नहीं हो पाया। बिहार को NDA गठबंधन बहुत ही परिश्रम से एक बड़े दलदल से बाहर निकाल कर लाया है। पीएम ने इस दौराम दिवंगत नेता रामविलास पासवान का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि आज इस मंच से एक कमी हम सबको महसूस हो रही है। हमारे लिए ये पहला ऐसा चुनाव है, जब बिहार के बेटे, दलितों-वंचितों के प्रिय और मेरे परम मित्र रामविलास पासवान हमारे बीच नहीं हैं। मगर मुझे संतोष है कि उनका पुत्र और मेरा छोटा भाई चिराग पासवान रामविला के विचारों को आगे बढ़ा रहा है।

RJD- कांग्रेस नहीं चाहती थी राम मंदिर बने

प्रधानमंत्री ने कहा कि ये लोग मोदी को पानी पी पीकर गली दे रहे हैं,क्योंकि मैं गरीब भाई-बहनों की बात कर रहा हूं। मगर इन्हें यह नहीं पता कि ये मोदी गरीबी के ताप को सहकर यहां पहुंचा है, इसलिए हर गरीब के सपने का महत्व भलीभांति जानता है, उसे जीने का प्रयास करता है। आपका सपना ही मेरा संकल्प है। उन्होंने कहा कि आरजेडी-कांग्रेस ने राम मंदिर न बने, इसके लिए पूरी ताकत लगा दी थी। ये लोग राम मंदिर का उपहास उड़ाते हैं, अपमान करते हैं। मगर हमारी सरकार में राम मंदिर का 500 वर्ष पुराना सपना पूरा हुआ है और अयोध्या में भव्य दिव्य और नव्य मंदिर पर प्रभु राम विराजमान हो गये हैं और मंदिर अपना बड़ा आकार ले रहा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story